news-details
sport

शून्य पर आउट हुए विराट कोहली, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का खराब फॉर्म अभी बरकरार है। पिछले 15 महीने से अंतरराष्ट्रीय शतक के लिए तरस रहे कोहली का इंतजार फिर बढ़ गया है। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट की पहली पारी में टीम को विराट से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन कप्तान इसपर खरे नहीं उतरे।

यह भी पढ़ें : T20 World Cup पर राजनीति कर रहा है पाकिस्तान

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट के दूसरे दिन विराट बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। पुजारा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे विराट ने आठ गेंदें खेली और फिर बेन स्टोक्स की गेंद पर फोक्स को कैच देकर शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसी के साथ विराट ने अपने नाम पर कई अनचाहे रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिए।

विराट ने अब पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। कोहली ने टेस्ट में बतौर कप्तान शून्य पर आउट होने के मामले में धोनी की बराबरी कर ली है। दोनों बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में आठ बार शून्य पर आउट हुए हैं।

यही नहीं विराट के करियर में यह दूसरी बार है जब वे किसी टेस्ट सीरीज में दो बार शून्य पर आउट हुए हैं। इससे पहले 2014 में उन्हें लियाम प्लंकेट और जेम्स एंडरसन ने अपना शिकार बनाया था, जबकि इस सीरीज में मोईन अली और अब बेन स्टोक्स ने उनका खाता नहीं खुलने दिया।

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया को झटका, चौथे टेस्ट से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 

बता दें कि भारतीय कप्तान ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डेन्स में अपना आखिरी शतक लगाया था। इसके बाद से वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी फॉर्मेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। बात करें विराट कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के प्रदर्शन की तो उन्होंने छह पारियों में दो अर्धशतक लगाए हैं और दो बार शून्य पर आउट हुए हैं। कुल मिलाकर अभी तक उन्होंने सिर्फ 172 रन बनाए हैं। 

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments