news-details
State

एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनेंगी हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी

हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी को एक दिन के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनने का अवसर प्राप्त हो रहा है, बता दें कि 24 जनवरी यानि बालिका दिवस के मौके पर उन्हें बाल मुख्यमंत्री की कुर्सी सँभालने का मौका दिया जाएगा, जिसके चलते विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में बाल विधानसभा आयोजित होगी, मिली जानकारी के अनुसार इस आयोजन में क़रीब एक दर्जन विभाग अपनी प्रस्तुति देंगे, जिसके सभी निर्देश उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से दिए गए हैं। 

यह भी पढ़े : PF कटौती में Outsourcing Companies का खेल, जानें पूरा मामला 

बुधवार को उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने इस आशय का पत्र मुख्य सचिव ओमप्रकाश को प्रेषित किया। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को बालिकाओं के सशक्तीकरण के लिए आयोग ने एक होनहार छात्रा को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी है,बतौर मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी। 

यह भी पढ़े : वैक्सीन को लेकर भ्रम और डर की वजह से गिर रहा उत्तराखंड में टीकाकरण का ग्राफ 

हरिद्वार जनपद के बहादराबाद के दौलतपुर गांव की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं। मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था। बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments