news-details
sport

INDvsAUS :  ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बनाए 5 विकेट पर 274 रन

आस्ट्रेलिया- इंडिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट खोकर 274 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन 38 और कैमरून ग्रीन 28 रन बनाकर खेल रहे हैं.  दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. ब्रिस्बेन टेस्ट के नतीजे से ही बार्डर-गावस्कर सीरीज का फैसला होगा.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया के 13 खिलाड़ी अभी तक चोटिल

आस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशैन ने 204 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 108 रन बनाए. मैथ्यू वेड ने 87 गेंदों पर 45 रन और स्टीव स्मिथ ने 77 गेंदों पर 36 रन बनाए. भारत के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे टी. नटारजन ने दो विकेट लिए. मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के हिस्से एक-एक विकेट आए.

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस 

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही और पहले ही ओवर में सिराज ने वार्नर को पवेलियन वापस भेज दिया. वार्नर ने सिर्फ एक रन बनाया. पुकोवस्की को रिप्लेस करने वाले हैरिस 5 रन बनाकर शार्दुल का शिकार बने. 

स्मिथ और लाबुशेन ने लगातार तीसरी बार तीसरे विकेट के लिए 50 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप हुई. स्मिथ 36 रन बनाकर सुंदर का पहला शिकार बने. वेड और लाबुशेन को नटराजन ने आखिरी सेशन में पवेलियन वापस भेजा.

यह भी पढ़ें : पिता बने कप्तान विराट कोहली, अनुष्का ने दिया बेटी को जन्म

टीम इंडिया की परेशानी बढ़ी

आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया को चार बदलाव के साथ मैदान पर उतरना पड़ा. इंडिया इस टेस्ट में बुमराह और अश्विन के बिना ही मैदान पर उतरी है. नवदीप सैनी दूसरे सेशन में चोटिल हो गए और उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया है.

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments