news-details
State

सीएम ने जारी किया निर्देश, लखनऊ समेत छह शहरों के अस्पतालों में बढ़ाए जाएंगे बेड

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को बढ़ते देखते हुए सीएम योगी ने लखनऊ, कानपुर नगर, बरेली, प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी के लेवल-2 तथा लेवल-3 कोविड अस्पतालों में बेड बढ़ाने के विशेष निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिलों के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से फोन के जरिए होम आइसोलेशन में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति से नियमित संवाद कर स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त करने को कहा है। 

यह भी पढ़ें : लखनऊ जेल में 100 से अधिक कैदियों की गलत दवा खाने से हालत खराब

इसमें मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का भी उपयोग करने को कहा है। वे मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने सर्विलांस व्यवस्था और बेहतर, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, डोर-टू-डोर सर्वे गतिविधियों का प्रभावी क्रियान्वयन और मास्क के अनिवार्य उपयोग के लिए कार्यवाही तेज करने को कहा है। योगी ने चिकित्सा तथा पुलिस विभाग के कर्मियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी आवश्यक  प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। 

 योगी ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ऑनलाइन ओपीडी सेवा ई-संजीवनी का बड़े स्तर पर प्रचार-प्रसार करें ताकि लोग इससे लाभ पा सकें। कहा कि साफ -सफाई अपनाने से कोविड-19 व संचारी रोगों को नियंत्रित करने में मदद मिलती है।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, पुलिस महानिदेशक हितेश सी अवस्थी मौजूद थे।  

यह भी पढ़ें : भाजपा में राम, सपा-बसपा के परशुराम 

किसानों को यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं
मुख्यमंत्री ने किसानों के लिए यूरिया की पर्याप्त उपलब्धता के निर्देश दिए हैं। साथ ही बाढ़ग्रस्त व जलमग्न इलाकों में प्रभावित लोगों को राशन किट सहित सभी प्रकार की सहायता समय से देने और गौ आश्रय स्थलों पर आवश्यक व्यवस्थाएं करने को कहा है।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments