news-details
career

JEE Main 2021 : 15 मार्च से JEE Mains 2021 परीक्षा का दूसरा चरण शुरू 

जेईई मेंन 2021 की पहले फरवरी चरण की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं, अब ऐसे में उम्मीदवारों को आंसर की का इंतजार है। आंसर की जेईई मेन 2-21 की आधिकारिक  वेबसाइट पर आंसर की जारी की जाएगी। जो आंसर की से संतुष्ट नहीं है उसे आपत्ति दर्ज कराने का भी मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें : कोरोना : दैनिक मामलों में आई गिरावट, पिछले 24 घंटे में 10584 नए केस आए सामने 

आपको बता दें कि परवरी चरण के बाद अब जेईई मेन की दूसरे चरण की परीक्षा मार्च में शुरू की जाएगी, इसलिए इस कारण नतीजे भी मार्च में परीक्षा से पहले जारी हो सकते हैं।  दूसरे चरण की परीक्षा 15, 16, 17 और 18 मार्च को आयोजित की जाएगीं। इसके बाद एग्जाम का तीसरा राउंड 27-30 अप्रैल और चौथा राउंड 24-28 मई, 2021 तक आयोजित किया जाएगा।

आपको बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल "निशंक" ने शुक्रवार को कहा कि देश में इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के पहले चरण में 95 प्रतिशत उपस्थिति रही। यह पहली बार था जब परीक्षा 13 भाषाओं - असमिया, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, उर्दू, हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती में आयोजित की गई थी।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र : 14 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद, बढ़ रहे कोरोना के मामले

आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन का पहला सेशन 23 से 26 फरवरी के बीच आयोजित हो चुका है। 

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments