news-details
State

लखनऊ : डीएम के आदेश पर दो भू–माफियाओं पर एफआईआर दर्ज, करोड़ों की जमीन पर था कब्जा

प्रदेश में भू–माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासन सख्त से सख्त कदम उठाता नजर आ रहा है। बता दें कि भू माफियाओं पर शिकंजा कसते हुए लखनऊ डीएम के आदेश पर बड़ी कार्यवाही की गई जहां 100 करोड़ रुपए के कीमत से ज्यादा की जमीन पर कब्जा करने वाले भूमाफिया मोहम्मद फरहान भाटी व सेठ अहमद बशीर भाटी पर आईपीसी की धारा 419,420,447 और 120बी और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत एफ आई आर दर्ज की गई।

यह भी पढ़े : दिल्ली : अब राशन की होगी होम डिलेवरी, जनता के लिए सौगात 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लखनऊ के डीएम साथ ही वीसी एलडीए अभिषेक प्रकाश के आदेश पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है। जानकारी की माने तो इन दोनों आरोपियों के हनुमान सेतु मंदिर के पीछे 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की एलडीए की नजूल की जमीन का पट्टा सहकारी आवास समिति को दिया गया था जिसकी अवधि 2011 में समाप्त हो गई थी लेकिन इसके बाद जमीन का पट्टा खत्म हो जाने की वजह से जमीन राज्य सरकार को निहित हो गई थी।

यह भी पढ़े : उद्ध स्तर पर चल रहा अयोध्या एयरपोर्ट निर्माण, योगी सरकार ने तीन अरब 21 करोड़ रुपये की दी मंजूरी

जिन आरोपियों के ऊपर एफआईआर दर्ज कराई गई है उन पर आरोप है कि उन्होंने अपराधिक षड्यंत्र के तहत कबाड़ियों को उस जमीन पर बसा दिया और उनसे हर महीने किराया भी वसूलते रहे इससे राज्य सरकार के राजस्व की हानि होने के साथ-साथ लोक संपत्ति को भी नुकसान हुआ।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments