news-details
State

अनलॉक 4: उत्तराखंड CM ने अंतर-राज्यीय यात्रा के लिए दिशा-निर्देशों को किया संशोधित 

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने अनलॉक 4 के मद्देनज़र व्यक्तियों के अंतर-राज्य आवागमन के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उत्तराखंड सरकार द्वारा शनिवार को जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है, "जिला प्रशासन सीमा चौकियों, हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और सीमावर्ती जिला बस अड्डों पर सभी इनबाउंड व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करेगा।"
"यदि कोई व्यक्ति रोगसूचक पाया जाता है, तो जिला प्रशासन द्वारा प्रतिजन परीक्षण किया जाता है। यदि प्रतिजन परीक्षण सकारात्मक आता है, तो उपयुक्त एसओपी का पालन किया जाएगा। सार्वजनिक परिसर में हर समय, प्रत्येक व्यक्ति सामाजिक दूरी और मास्क पहनने के मानदंडों का पालन करेगा। "

और पढ़े: उत्तराखंड: सत्ता के गलियारे में भी कोरोना वायरस का कदम

दिशा-निर्देशों के अनुसार, यात्रा से पहले स्मार्ट सिटी वेब पोर्टल-smartcitydehreen.uk.gov.in पर सभी आवक व्यक्तियों के लिए पंजीकरण अनिवार्य है। सभी इनबाउंड लोगों को अनिवार्य रूप से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा। पंजीकरण के दौरान, पंजीकरण पोर्टल में मांगे गए संबंधित दस्तावेज अपलोड किए जाएंगे।
साथ ही, आगंतुकों को कम से कम दो दिनों के लिए होटल बुक करने या उसी अवधि के लिए घर पर रहने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, यदि कोई पर्यटक कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक पाया जाता है, तो होटल प्रबंधन को तत्काल प्रभाव से जिला प्रशासन को इसके बारे में सूचित करना होगा।

और पढ़े: फर्जी आय प्रमाण पत्र से फायदा उठाने वाले मामलों की एसआईटी करेगी जांच

उत्तराखंड में अनलॉक 4 के लिए संशोधित आदेश जारी किए गए हैं, जो 21 सितंबर से लागू होंगे। इसके तहत, उन लोगों को कई रियायतें दी गई हैं जो राज्य का दौरा करेंगे। कोरोनावायरस संक्रमण की 96 घंटे की नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट ले जाने वालों को स्वयं को क्वारंटाइन करने की आवश्यकता नहीं होगी। साथ ही, जिला प्रशासन उन लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करेगा जो नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट नहीं लेते हैं।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments