news-details
lifestyle

नवंबर में जन्मे लोग क्यों होते हैं ख़ास, इन सख्शियत का हुआ है जन्म 

नवंबर में पैदा हुए लोग दूसरों से बहुत अलग होते हैं. वे इतने खास होते हैं कि शायद ही उनकी तरह का कोई दूसरा हो. वह दुनिया से हटकर सोच रखते हैं. उनके काम करने का तरीका बिल्कुल अलग होता है जो सभी को प्रभावित करता है.  

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े, यहां की महिलाएं सबसे ज्यादा करती हैं शराब का सेवन

इस महीने में पैदा हुए लोग वफादार होते हैं. चाहे दोस्त हो, परिवार या फिर जीवनसाथी वे कभी भी आपके साथ धोखा नहीं करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि इन लोगों पर आंख मूंदकर भरोसा किया जा सकता है. 

लोग इनके व्यक्तित्व की तरफ बहुत आकर्षित होते हैं. वे जहां कहीं भी जाते हैं, आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं. लोग उनकी मौजूदगी को पसंद करते हैं. कई बार दूसरे लोगों को इससे ईर्ष्या भी होने लगती है.

नवंबर में पैदा हुए लोग समय पर काम करते हैं. जो कुछ भी वह ठान लेते हैं, वह करके दिखाते हैं. वह अपने हर काम में 100 प्रतिशत देते हैं. नवंबर में पैदा हुए लोग बहुत ही मेहनती और बुद्धिमान भी होते हैं.

इस महीने में पैदा हुए लोगों को यह पसंद नहीं कि उनके राज किसी और को पता चलें. उन्हें अपनी निजी जिंदगी के लिए स्पेस चाहिए. वे भले खुद सीक्रेटिव और प्राइवेट हो लेकिन वह आपके लिए हमेशा खड़े रहेंगे.

ये लोग ऐसे रास्ते पर जाना पसंद करते हैं जिस पर पहले कोई ना गया हो. इनके दोस्त और परिवार उनके इसी अंदाज की तारीफ करते हैं. उन्हें परवाह नहीं होती कि दूसरे लोग किसी काम को किस ढंग से कर रहे हैं. उनका अपना एक अलग अंदाज होता है.

नवंबर महीने में पैदा हुए लोगों की अपनी राय होती है और वे वही मानते हैं जो उन्हें सही लगता है. कई बार इस मामले में जिद्दी भी हो जाते हैं. कई बार वे यह भी नहीं मानते हैं कि वे गलत हैं जैसे वे दूसरों की राय का सम्मान करते हैं वैसे ही अपनी राय का भी. 


नवंबर में पैदा हुए लोग (People born in november) बेहद प्रतिभावान माने जाते हैं. इस महीने पैदा हुई कई महान शख्सियत खुद इस बात का सबूत हैं. शाहरुख खान, विंस्टन चर्चिल, जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, विराट कोहली, ऐश्वर्या राय, सानिया मिर्जा, नीता अंबानी, अमर्त्य सेन, कमल हासन, यामी गौतम, जूही चावला, रानी लक्ष्मीबाई, तब्बू, सुष्मिता सेन, जीनत अमान, हरिवंश राय बच्चन, मुलायम सिंह यादव सभी का जन्म नवंबर में ही हुआ है.

यह भी पढ़ें : कोविड-19 : यूरिन के सैंपल से होगी कोरोना के लक्षणों की पहचान

इन शख्सियतों को देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस महीने पैदा हुए लोगों का व्यक्तित्व कितना प्रभावशाली होता है और वे अपने क्षेत्र में किस बुलंदी पर पहुंचते हैं. नवंबर में जन्‍मे लोग बेहद भाग्यशाली, धनवान और मस्तमौला किस्‍म के भी माने जाते हैं. आइए आपको इस महीने पैदा हुए लोगों के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं.  

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments