news-details
State

बिहार : जायके की दुशमन बन रही सब्जियों की बढ़ती कीमत 

भोजन में जब तक सब्जियां न हो तब तक भोजन करने में मज़ा नहीं  आता है, लेकिन सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंचने के कारण आम जनता  महंगाई की मार से त्रस्त हैं। सब्जियों के दाम में एकाएक उछाल आने से आम आदमी अब सब्जियों को कम ही मात्रा में खरीदने पर मजबूर हैं। सब्जी में तड़का लगाने के लिए प्रयोग किए जाने वाले प्याज से लेकर लौकी तक के दामों में उछाल आ गया है।

यह भी पढ़े : नीतीश के दामन में दाग नहीं, इसी लिए भाजपा उनके साथ- राजनाथ सिंह 

सब्जियों के दाम में आए उछाल के पीछे का कारण सब्जियों की सप्लाई कम होना बताया जा रहा है, सब्जी मंडी में आवक कम होने के कारण इनकी कीमत हर दिन बढ़ रही है। ऐसे में लोगों की थाली से सब्जी गायब होने लगी है। करेला तो करेला, अब तो ङ्क्षभडी का स्वाद भी लोगों को कड़वा लगने लगा है। एक पखवाड़े से अचानक सब्जियों के दाम में हुई बढ़ोतरी से लोग परेशान हैं।

आप को बता दें कि बाजार में 50 से 60 रुपये किलो बैगन और भिंडी 50 रुपये किलो के दाम सुन कर ही सब्जी खरीदने मंडी जाने वाले लोगों के होश उड़ जाते हैं। इस समय बाजार में गोभी 120 रुपये तो परवल 80 से 100 रुपया किलो बिक रहा है। सब्जी के स्वाद में तीखापन लाने के काम आने वाली मिर्च की कीमत सब्जियों के स्वाद को फीका कर दे रही है।

सब्जी व्यवसायियों की मानें सब्जियों की कीमत में अभी और उछाल आने के आसार हैं। सब्जी की कीमत में लगातार उछाल के कारण रसोई का जायका भी बिगड़ता जा रहा।  

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments