news-details
State

महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत ढहने से 10 की मौत, 19 को बचाया गया

सोमवार तड़के महाराष्ट्र के भिवंडी में एक दशक पुरानी तीन मंजिला आवासीय इमारत ढह जाने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए, जबकि 19 लोगों को मलबे से बचा लिया गया है।
चार साल के एक बच्चे को राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) द्वारा जीवित बचा लिया गया है। एनडीआरएफ के अधिकारियों ने कहा कि मलबे से 29 लोगों को बाहर निकाला गया और उनमें से 10 मृत थे और 19 जीवित थे।
शहर के पटेल कंपाउंड इलाके में इमारत ढह गई। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है।

और पढ़े: Coronavirus Maharashtra Update : 12 लाख के पार हो गया संक्रमितों का आंकड़ा 20598 नए मरीज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भिवंडी इमारत के ढहने के पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया “महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत गिरने से दुखी। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना और आश्वासन दिया कि प्रभावितों को हर आवश्यक मदद दी जा रही है।

बचाव अभियान चल रहा है और प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है।

और पढ़े:  कोरोना :  नहीं थम रहा संक्रमण,  पिछले 24 घंटे में 86961 नए मामले आए सामने 

“भिवंडी, महाराष्ट्र में इमारत ढहने से जानमाल का नुकसान काफी परेशान करने वाला है। दु: ख की इस घड़ी में, मेरे विचार और प्रार्थनाएं दुर्घटना के शिकार लोगों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। स्थानीय अधिकारी बचाव और राहत प्रयासों का समन्वय कर रहे हैं, ”राष्ट्रपति ने ट्विटर पर कहा।

इस बीच, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक (डीजी) ने कहा कि एक और व्यक्ति, एक 19 वर्षीय युवक को ढहने की जगह से जिंदा बचा लिया गया है और इस तरह से ऑपरेशन जारी रहेगा। संभावना है कि अभी भी और लोग मलबे में फंसे हैं।




You can share this post!

0 Comments

Leave Comments