news-details
State

महाराष्ट्र में कोरोना कहर जारी, 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

महाराष्ट्र : देशभर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। वही महाराष्ट्र में कोरोना का प्रभाव सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। जिसको देखते हुए उद्धव सरकार ने सोमवार को 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक, आपातकालीन, स्वास्थ्य और चिकित्सा, कोषागार, आपदा प्रबंधन, पुलिस को छोड़कर सभी सरकारी कार्यालयों को 15 फीसद स्टाफ या 15 व्यक्तियों जो अधिक हो उसके साथ काम करना होगा। सभी निजी कार्यालय 10 फीसद स्टाफ या 10 व्यक्तियों जो अधिक हो उसके साथ काम कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : कोरोना : पिछले 24 घंटे में 19459 नए मामले आए सामने, 380 लोगों की गई जान

बता दें कि महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 5493 नए मामले सामने आए हैं और 156 मौतें हुई हैं। राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,64,626 हो गई है जिसमें 70,607 सक्रिय मामले शामिल हैं। 

वहीं महाराष्ट्र पुलिस में पिछले 48 घंटों में कोरोना के 150 नए पॉजिटिव मामले सामने आए और एक की मौत हुई है। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4666 हो गई है और मरने वालों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है।

30 जून के बाद भी लॉकडाउन की पाबंदियां जारी रहेंगी 
 
उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा था कि 30 जून के बाद भी लॉकडाउन की पाबंदियां जारी रहेंगी। टीवी पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि राज्य में अभी कोरोना वायरस का खतरा बना हुआ है, इसलिए पाबंदियों में ढील नहीं दी जा सकती। उद्धव ने कहा कि राज्य में आर्थिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के लिए धीरे-धीरे रियायतें दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें : "मै सांस नहीं ले पा रहा हूँ" कोरोना के मरीज़ ने आखरी वक्त में पिता से लगाई गुहार

उन्होंने कहा कि 'चेज द वायरस' अभियान को मुंबई में अच्छी सफलता मिली है, जिसको देखते हुए अब इसे पूरे राज्य में लागू करने का फैसला किया गया है। इस अभियान के तहत कोरोना संक्रमित व्यक्ति के नजदीकी संपर्क में आए 15 लोगों को अनिवार्य रूप से सांस्थानिक क्वारंटाइन में रखा जाता है। यह अभियान 27 मई को शुरू किया गया था। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अभियान को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया है, ताकि राज्य सरकार गरीबों पर सस्ते में अनाज मुहैया करा सके। 

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments