news-details
State

सीबीआई से सुशांत सिंह केस की जानकारी हुई लीक ? हाई कोर्ट को दिया जवाब कहा

मुंबई बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रहे केंद्र अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई ने शुक्रवार को मुंबई के उच्च न्यायालय को बताया कि उनसे मामले से जुड़ी कोई भी जानकारी मीडिया में लिख नहीं कोई। सीबीआई की ओर से पेश जर्नल अनिल सिंह ने कहा कि जून में सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से संबंधित मामलों की जांच कर रहे हैं प्रवर्तन निदेशालय और इस्पात नियंत्रण ब्यूरो ने भी कोई सूचना लीक नहीं की है।

यह भी पढ़े : मुंबई पुलिस के खिलाफ टिप्पणी करने पर कंगना के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज

सभी एजेंसियों ने अदालत में हलफनामा दायर किए थे जिसमें कहा गया था कि उन्हें जांच से संबंधित किसी भी जानकारी को लिख नहीं किया गया है उन्होंने कहा हम अपनी जिम्मेदारी को जानते हैं और किसी भी एजेंसी द्वारा जानकारी लीक करने का कोई सवाल ही नहीं होता।

इस पर मुख्य न्यायाधीश दीपंकर दत्ता और न्यायमूर्ति जी एस कुलकर्णी की एक पीठ जनहित याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी इन याचिकाओं में मीडिया को अभिनेता की मौत की जांच से संबंधित उनकी कवरेज को नियंत्रित करने के निर्देश दिए जाने का अनुरोध भी किया गया था जिसमें पूर्व की सुनवाई में याचिकाकर्ताओं ने यह दावा किया कि समाचार चैनल संवेदनशील जानकारी प्रसारित कर रहे हैं इन याचिकाओं से सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी का एक समूह भी शामिल है।

यह भी पढ़े : नागपाड़ा : सिटी सेंटर मॉल में लगी भीषण आग 500 लोगों को किया गया रेस्क्यू

याचिका कर्ताओं ने पूछा कि आखिर चैनल को इस तरह की जानकारी कहां से मिली उन्हें आरोप लगाते हुए कहा की जांच एजेंसी उनकी सोच रही है मामले में पक्षकार बनाए गए केंद्र सरकार राष्ट्र सारण मन प्रदीकरण और समाचार चैनल ने उच्च न्यायालय को बताया कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में एक स्वा तंत्र है।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments