news-details
State

महाराष्ट्र: कोरोना कहर लगातार जारी, मुंबई में लागू हुआ धारा 144

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में कोरोना कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन की अवधि भी 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है। देश में महाराष्ट्र ऐसा राज्य है जहां पर कोरोना वायरस के मामले सबसे अधिक हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, यहां अबतक करीब पौने दो लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि करीब 8 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. संक्रमित मामले बढ़ते देखते हुए प्रशासन ने मुंबई में धारा 144 लागू कर दी है।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र : गणपति विसर्जन पर कोरोना का असर, लालबाग मंडल में नहीं मनाया जाएगा उत्सव 

 बता दें कि धारा 144 एक जुलाई से लेकर 15 जुलाई तक लागू रहेगी. इस फैसले के तहत कंटेनमेंट ज़ोन में भीड़ लगाने पर, एक साथ एक से अधिक लोग जुड़ने पर पूरी तरह से मनाही है. सुबह पांच बजे से रात नौ बजे तक इसका पालन करना होगा.

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से हर रोज करीब पांच हजार मामले सामने आ रहे हैं, जो चिंता का विषय हैं. हालांकि, राज्य में अबतक 90 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. अगर सिर्फ मुंबई की बात करें तो सिर्फ शहर में ही करीब 80 हजार केस हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें : सावधान : ऐप के प्रतिबंध के बावजूद,चीन रख रहा हम पर नज़र, CCTV कैमरों से चुरा रहा डाटा 
 
इन्हें मिली है छूट 
हालांकि, इस धारा 144 के बीच जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोग, मीडिया, बैंक, आईटी सर्विस समेत अन्य कुछ क्षेत्र के लोगों को छूट दी गई है. लेकिन किसी तरह का सार्वजनिक कार्यक्रम करना अभी भी बंद है. अगर किसी को जरूरी सामान लेने के लिए जाना है तो वह अपने घर के दो किमी. के आसपास से ही सामान लेने जा सकता है.

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments