news-details
State

सीएम उद्धव के सवाल पर, सीएम योगी का पलटवार कहा मुंबई से अलग होगी यूपी की फिल्म सिटी

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाए जाने के फैसले पर सियासत देखने को मिल रही है बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे में जुबानी जंग देखने को मिल रही है, क्योंकि यूपी में फिल्म सिटी बनने को बिजनेस फॉर व्यू से देखा जा रहा है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार में शिवसेना की सहयोगी कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मुंबई से फिल्म इंडस्ट्री को उत्तर प्रदेश ले जाने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि एक दिन पहले ही खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी योगी की यात्रा पर यह कहते हुए प्रहार किया था कि कोई जबर्दस्ती यहां से बिजनेस नहीं ले जा सकता।

यह भी पढ़े : शीतल आमटे आत्महत्या मामले में जांच के लिए नागपुर से बुलाई गई स्पेशल टीम

नहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को तार्किक जवाब देते हुए कहा है कि प्रतिस्पर्धा के इस माहौल में जो राज्य निवेशकों को बेहतर सुविधाएं दे सकेगा, सुरक्षा का माहौल दे सकेगा, निवेशक वहीं जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीते बुधवार को मुंबई में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी निर्माण का प्रस्ताव पर महाराष्ट्र की शिवसेनानीत सरकार को रास नहीं आ रहा है। 

आज इस संबंध में पूछ गए सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई किसी चीज को लेकर नहीं जा सकता। ये कोई पर्स नहीं है कि कोई उठाकर भाग जाए। ये प्रतिस्पर्धा का दौर है। जो सुरक्षा का माहौल दे सके, बेहतर सुविधा दे सके, और उद्योगों के लिए बेहतर वातावरण दे सके, किसी के साथ कोई भेदभाव न हो, वहां निवेश जाएगा। योगी ने कहा कि वही फिल्म सिटी मुंबई में काम करेगी। जबकि उत्तर प्रदेश में नई आवश्यकता के अनुरूप नई सुविधाओं एवं बुनियादी ढांचेवाली फिल्म सिटी तैयार होगी।

यह भी पढ़े : महाराष्ट्र : 18.32 लाख पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 5,600 नई पुष्टि

सीएम योगी ने कहा कि हम सबका उद्देश्य एक ही है कि भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में विकसित हो। इस प्रयास में हर राज्य अपना-अपना योगदान दे रहा है। उत्तर प्रदेश भी अपना योगदान देने की कोशिश कर रहा है।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments