news-details
State

लॉकडाउन के बाद सैलून खोलने की मिली अनुमति , मालिक ने सोने की कैंची से काटे बाल

महाराष्ट्र : देशभर में कोरोना कहर के चलते करीब 3 महीने के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया  गया था और सैलून, ब्यूटी पार्लर को खोलने की इजाजत नहीं थी। जिसके बाद महाराष्ट्र में सैलून और ब्यूटी पार्लर को फिर से खोलने की अनुमति मिल गई है. सरकार से इजाजत मिलने के बाद कोल्हापुर में एक सैलून के मालिक ने अपने पहले ग्राहक के बाल को काटने के लिए सोने की कैंची का इस्तेमाल किया.  

यह भी पढ़ें : पकिस्तान से मुंबई के ताज होटल में आया कॉल,आतंकी हमले की धमकी

बता दें कि 'मिशन बिगिन अगेन' के तहत महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन में कुछ ढील दी है जिसके बाद 28 जून से नाई की दुकानों और सैलूनों को खोलने की अनुमति मिली है. सरकार से इजाजत मिलने की खुशी में कोल्हापुर में सैलून के मालिक रामभाऊ संकपाल ने अपने पहले ग्राहक के बाल काटने के लिए सोनी की कैंची की व्यवस्था की.

उन्होंने कहा, लॉकडाउन के कारण तीन महीने से ज्यादा समय तक सैलून बंद रहे जिससे हमारा व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हुआ है. सैलून मालिक और कर्मचारियों को इस दौरान बुरी स्थिति से गुजरना पड़ा है लेकिन अब एक बार फिर सैलून खुल जाने से वो बेहद खुश हैं. 

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में कोरोना कहर जारी, 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

संकपाल ने बताया कि आर्थिक स्थिति खराब हो जाने की वजह से कई सैलून मालिकों ने अपनी जान दे दी. उन्होंने कहा कि हम इस बुरी स्थिति से निपटने में कामयाब रहे इसलिए खुशी में अपने पहले ग्राहक के बाल सोने की कैंची से काटे.सोने की कैंची को लेकर उन्होंने कहा कि वो बीते कई सालों से इसी व्यवसाय में हैं और अपने बचत के पैसों से उन्होंने 10 तोला सोने की एक जोड़ी कैंची खरीदी हैं। 

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments