news-details
State

दिवाली-छट में नहीं होगी रेल यात्रियों को परेशानी, दौड़ेगी 12 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

भारत में कई बड़े त्यौहार नज़दीक आरहे है ऐसे में रेल यात्रियो की संख्या बढ़ने वाली है, लेकिन यह माना जा रहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते रेल यात्रा लोग कम ही करना पसंद करेंगे लेकिन जो भी करेंगे उनको सफर करने में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा दुर्गा पूजा, दिवाली समेत आगामी त्योहारों को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों को राहत दी है। आगामी त्योहारों का देखते हुए पश्चिमी रेलवे ने 12 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़े :महाराष्ट्र : जलगांव में चार बच्चों की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या

बता दें कि डब्ल्यूआर ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि इन 12 जोड़ी विशेष रेलगाड़ियों में से पांच जोड़ी ब्रांदा टर्मिनस से, दो-दो जोड़ी इंदौर और उधना से वहीं एक-एक जोड़ी ओखा, पोरबंदर और गांधीधाम स्टेशनों से चलेंगी। विज्ञप्ति के अनुसार, 'सभी रेलगाड़ियां विशेष रेलगाड़ियों के तौर पर चलाई जाएंगी और उनका विशेष किराया होगा।

यह भी पढ़े : महाराष्ट्र : जलगांव में चार बच्चों की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या

 देश के अलग-अलग हिस्सों से त्योहारों को देखते हुए विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं। अलग-अलग जोन के रेलवे मंडल यात्रियों को राहत देने के लिए ये फैसले ले रहे हैं,इसके अलावा, दशहरा एवं दीपावली त्योहारों के दौरान पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा और अतिरिक्त भीड़ के सुचारू समायोजन हेतु विभिन्न गंतव्यों के लिए आठ जोड़ी त्योहार विशेष ट्रेनों की 240 सेवाओं के परिचालन का निर्णय लिया गया है।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments