news-details
State

भाजपा को उद्धव ठाकरे की चुनौती 'हिम्मत है तो मेरी सरकार गिरा के दिखाओ'

रविवार को शिवसेना के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी की परंपरागत दशहरा रैली में भारतीय जनता पार्टी पर प्रहार करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानि RSS के प्रमुख मोहन भागवत के ही वक्तव्यों का सहारा लिया, बता दें कि उद्धव ठाकरे ने इसके साथ ही, भाजपा को यह चुनौती भी दे डाली कि हिम्मत हो तो मेरी सरकार गिराकर दिखाओ। 

यह भी पढ़े : महाराष्ट्र : उप मुख्यमंत्री अजीत पवार कोरोना पॉजिटिव,अस्‍पताल में भर्ती

आप को जानकारी हो की महाराष्ट्र में मंदिरों को खोलने को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा था, जिस पत्र में राज्यपाल ने शिवसेना को उसकी हिंदुत्वनिष्ठ विचारधारा की भी याद दिलाई थी। राज्यपाल के इस पत्र का जवाब उद्धव पहले भी दे चुके हैं। पार्टी की दशहरा रैली में भी उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत का एक वक्तव्य उद्धत करते हुए इसका जवाब दिया। 

यह भी पढ़े : CBI की महाराष्ट्र में NO Entry, ठाकरे सरकार के फैसले पर भाजपा ने उठाए सवाल

मोहन भागवत ने रविवार को ही सुबह कहा था कि सिर्फ देव, मंदिर, पूजा, अर्चना ही हमारा हिंदुत्व नहीं है। उद्धव ने भागवत के इसी वाक्य का सहारा लेते हुए भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने सवाल किया कि आज जो लोग हमें हिंदुत्व सिखा रहे हैं, बाबरी ढांचा ढहाए जाते समय उन्होंने चुप्पी क्यों साध रखी थी? इस दौरान उद्धव ने गोवंश पर भी भाजपा की नीतियों को घेरा। उन्होंने सवाल किया कि गोवा में गोवंश वध पर बंदी क्यों नहीं है?

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments