news-details
State

पंजाब में रेलवे ट्रैकों पर उमड़ा किसानों का जनसैलाब ,महिलाएं भी हैं शामिल 

भारतीय किसान यूनियन के आवाहन पर आज जंहा पूरे देश में ट्रेनों को किसानो द्वारा रोका जा रहा है उसी बीच पंजाब में किसान विभिन्‍न स्‍थानों पर रेल पटरियों पर पहुंच कर रेल ट्रैक को जाम कर दिया है। ट्रैक पर बैठ कर किसान केंद्र सरकार और कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं। 

 बाजार भी हुए बंद 

पंजाब में अलग अलग जगहों  जालंधर, बठिंडा, अमृतसर सहितअलग अलग जगहों पर किसानो द्वारा ट्रैन को रोके जाने और पटरियों पर बैठकर आंदोलन करने की खबर आ रही हैं।  सूत्रों के अनुसार कई जगहों पर आंदोलन 12 बजे से पहले भी शुरू हो गया था।  पंजाब में कई जगहों पर बाजार भी बंद कराए जाने की सूचना है।
यह भी पढ़ें :कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ रेल रोको आंदोलन आज, देखें अपडेट 

आंदोलन में महिलायें भी शामिल 

  बरनाला रेलवे स्‍टेशन पर भी किसान काफी संख्‍या में धरना दे रहे हैं। इनमें महिलाओं की संख्या काफी ज्यादा हैं। किसानों की मांग है कि तीनों कृषि कानून रद्द किए जाएं और जिन किसान नेताओं पर पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं वे सभी मामले रद किए जाएं।

यह भी पढ़ें :लखनऊ : पुलिस कमिश्नरेट की कड़ी कार्यवाही में आशीष श्रीवास्तव की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

4 बजे से चलेंगी ट्रेनें 

  फिरोजपुर रेल मंडल ने बताया कि किसानों के आंदोलन काे देखते हुए राज्‍य में ट्रेनाें का संचालन दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक बंद कर दिया गया है। ट्रेनों को किसानों का रेल राेको आंदोलन समाप्‍त हाेने के बाद रेल ट्रैक‍ों की सुरक्षा जांच करने के बाद सुचारु रूप से चलाया जाएगा। 

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments