news-details
State

रायपुर : प्रतिबंधित दवाओं के लेनदेन पर सख्त प्रशासन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्रतिबंधित दवाइयों को लेकर प्रशासन सख्त होता नजर आ रहा है बता दें कि अब कोई भी प्रतिबंध दवा पर्चे के बिना नहीं मिल पाई यहां तक केमिस्ट के पास पर्चे की कॉपी होना अनिवार्य है यदि कोई व्यक्ति किसी डॉक्टर का पर्चा लेकर प्रतिबंधित दवाएं लेने आता है तो उसकी प्रसिद्ध कॉपी केमिस्ट को रखनी पड़ेगी।

यह भी पढ़े : देश में जल्द विकसित किए जाएंगे दो और टीके, राज्यों के साथ पीएम मोदीकरेंगे कीमत तय

आपकी जानकारी के लिए बता दें की रायपुर के सिविल लाइन स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस और दवा के कार्य भाइयों के बीच खास बैठक हुई जिसके दौरान शहर में बढ़ते नशीली दवाओं की तस्करी के मामलों पर लगाम लगाने की कई बातों पर चर्चा हुई जानकारी है कि शहर के एडिशनल एसपी लखन पटेल और सिविल लाइन इलाके के एसएसपी नसर सिद्दीकी ने इस बैठक में दवा कार्य वादियों से बातचीत की ड्रग डिपार्टमेंट के अधिकारी ने भी अपनी उपस्थिति दी।

पुलिस के अधिकारियों ने मेडिकल के व्यापारियों से खास तौर पर बातचीत करते हुए कहा कि अब प्रतिबंधित दवाइयों से लेकर शक्ति बढ़ानी पड़ेगी दवाओं के लेनदेन में होने वाली लापरवाही का फायदा उठाकर नशे के आदि लोग इन दवाओं का इस्तेमाल तस्कर करते हैं।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के ट्वीट ने खोला मोर्चा

बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले गुढ़ियारी के केमिस्ट को इस मामले में पकड़ा गया था जिसके बाद अभी दवा कारोबारियों को इस तरह की दवाइयों का पूरा सटीक  रिकॉर्ड रखना होगा

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments