news-details
State

छत्तीसगढ़ : इस शहर में 20 सितंबर से लगने जा रहा है 10 दिनों का लॉकडाउन

छत्तीसग़ढ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले में 20 से 30 सितंबर तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है इस संबंध में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों की ओर से भी आग्रह किया गया था। मिली जानकारी की मानें तो बढ़ते संक्रमण के मामले और शहरवासियों की मांग को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर दुर्ग और जिला दंडाधिकारी ने लॉकडाउन पर मुहर लगा दी।

यह भी पढ़े : WhatsApp में जुड़ने वाला है नया फीचर, फिंगरप्रिंट के जरिए ही चला सकेंगे व्हाट्सऐप वेब

लॉकडाउन के दौरान कुछ ज़रूरी सेवाएं ही चालू रह सकेंगी जबकि अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे, जिसमें किराना स्टोर्स, स्टेशनरी सहित अन्य दुकानें शामिल हैं। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें।

यह भी पढ़े : पुराने लखनऊ में अब जाम से मिलेगी निजात, फ्लाईओवर हुआ तैयार 

 लॉकडाउन के दौरान लोगों से बिना वजह घर से बाहर न निकलने की अपील की गई। जरूरी होने पर अनिवार्य रूप से मास्क पहन कर निकलने, सैनिटाइजर और अपना आईडी साथ रखने की सलाह दी गई है।
बता दें कि राजनांदगांव जिले में अब तक 6031 लोग कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 2453 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है, जबकि 504 लोग होम आइसोलेशन में रह रहे हैं।  

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments