news-details
State

AAP ने केंद्र सरकार पर लगाए आरोप, कहा...

दिल्ली में सत्ता पर बैठी आम आदमी पार्टी ने केंद्र में कुर्सी  बैठी भारतीय जनता पार्टी (BJP') सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं, बीते बुधवार को आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि चीन ने 15 जून 2020 को हमारे सैनिक मारे और 19 जून को केंद्र सरकार ने चीन से पहले 5521 करोड़ रुपये का कर्ज ले लिया, इसके कुछ दिनों बाद 3681 करोड़ रुपये का दूसरा कर्ज लिया और अब तक कुल 9202 करोड़ रुपये कर्ज केंद्र सरकार ले चुकी है।

यह भ्ही पढ़े : कोरोना का कहर: दिल्ली में 31 हजार के करीब हुए सक्रिय मरीज, आंकड़े चौकाने वाले

आगे उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश चीन पहले छोटे-छोटे देशों को बुनियादी सुविधाओं के नाम पर कर्ज देकर अपना कर्जदार बनाता है और फिर उनकी संपत्ति पर कब्जा बनाने का काम करता है, यही कारण है कि आज नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और पाकिस्तान भारत की बात नहीं सुनते हैं।

यह भी पढ़े : दिल्ली : अगवा हुई 2 लड़कियां हरियाणा के गुरुग्राम से बरामद

बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वा ने कहा कि चीन ने दुनिया भर की GDP का करीब 6% के बराबर कर्ज दूसरे देशों को दिया है। चीन, भारत में इस साल तीन खरब डॉलर का निवेश करना चाहता है। चीन, भारत में रेल व रोड प्रोजेक्ट, चेन्नई में पेरिफेरल रोड प्रोजेक्ट, दिल्ली रैपिड रेल प्रोजेक्ट, मुंबई मेट्रो रेल प्रोजेक्ट और हरियाणा में बाईपास प्रोजेक्ट में निवेश कर रहा है।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments