news-details
State

मुंबई से ज़्यादा दिल्ली में कोरोना से हाल बेहाल, इतने हो गए मरीज़ 

चीन से फैली भयानक महामारी जब से भारत आयी है तब से देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों ने स्वास्थ्य मंत्रालय की भी नींद उड़ा दी है. मरीज़ो की संख्या में बढ़ोतरी रोज़ होती नज़र आ रही है  

देश में पिछले 24 घंटों में 17 हजार से अधिक नए कोरोना के केस सामने आए हैं. कोरोना  से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में दिल्ली और महाराष्ट्र हैं. कोरोना की शुरुआत में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस देखे गए थे लेकिन लॉकडाउन 4.0 के बाद से दिल्ली में कोरोना ने खतरनाक रूप ले लिया है.


ये भी पढ़े : दिल्‍ली-एनसीआर में मानसून सक्रिय, कई इलाकों में बारिश

फिलहाल दिल्ली के हालात ये है कि पिछले 23 जून को एक दिन में दिल्ली में इतने केस सामने आए कि उसने पूरी दुनिया को ही पीछे छोड़ दिया अगर  24 जून की बात करें तो दिल्ली में 3,788 नए केस सामने आए थे. नए केस सामने आने के बाद दिल्ली ने मुंबई को भी पीछे छोड़ दिया.

 3,788 केस सामने आने के बाद राजधानी दिल्ली में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 70,390 हो गई थी, जबकि इसी दौरान मुंबई में 1,118 नए केस सामने आए, जिसके बाद मुंबई में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 69,528 हो गई.

ये भी पढ़े : सत्येंद्र जैन आज हो सकते हैं जनरल वार्ड में शिफ्ट, प्लाज्मा थेरेपी के बाद  हुआ सुधार 

दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से लमसम 3,327 केस सामने आ रहे हैं

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और भी खतरनाक होते जा रहे हैं. दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से लगातार औसत 3,327 केस सामने आ रहे हैं जबकि मुंबई में एक जून के बाद से कोरोना के नए केस 1600 से अधिक नहीं हुए हैं. पिछले मंगलवार को यहां पर केवल 824 मामले ही सामने आए थे जो पिछले 41 दिनों में सबसे कम केस था. मुंबई में 23 जून के बाद से लगातार कोरोना के नए केस कम हो रहे हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बहुत जल्द मुंबई में कोरोना का संक्रमण न के बराबर पहुंच जाएगा.  

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments