news-details
State

दिल्ली : कोरोना मरीजों के इलाज के लिए सीएम बना रहे प्लाज्मा बैंक, जरूरतमंदों के लिए होगा मददगार 

नई दिल्ली : दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना मरीजों के लिए प्लाज़्मा बैंक बना रहे हैं। उन्होंने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इस बात की जानकारी दी जिससे कोरोना के मरीजों के इलाज में काफी मदद मिलेगी। बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। जिसपर उनका कहना है कि इस वक्त प्लाज्मा थेरेपी से लोगों को काफी राहत मिल रही है, लेकिन इसका डोनर खोज पाना काफी मुश्किल होता है। जिससे दिल्ली सरकार द्वारा बनाया जा रहा ये बैंक प्लाज्मा के जरूरतमंदों की मदद करेगा।

यह भी पढ़ें : दिल्ली कांग्रेस चीफ़ अनिल चौधरी हिरासत में, कर रहे थे विरोध 

औपचारिकता हो चुकी है पूरी, 2 दिन में हो जाएगा शुरू

दिल्ली सीएम ने बताया कि प्लाज्मा बैंक की औपचारिकता पूरी कर ली गई है, इससे सभी को प्लाज्मा मिलेगा। आईएलबीएस अस्पताल में प्लाज्मा बैंक बनेगा। दिल्ली सीएम ने यह भी बताया कि डॉक्टर या अस्पताल लिखकर देगा कि इन्हें प्लाज्मा की जरूरत है, तो आईएलबीएस प्लाज्मा देगा। ये बैंक 2 दिन में शुरू हो जाएगा। 

उन्होंने जानकारी दी कि, लोकनायक अस्पताल में पिछले दिनों 35 लोगों को दिया प्लाज्मा, जिसमें से 34 लोग बच गए। वहीं एक प्राइवेट अस्पताल में 49 प्लाज्मा दिए गए, जिसमें से 46 लोग बच गए। सीएम न कहा कि कोरोना से ठीक हुए लोगों से हम अपील करते हैं कि आपको लोगों की जान बचाने का मौका मिल रहा है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट करें। उन्होंने मीडिया से भी अपील करी कि वह प्लाज्मा डोनेशन का प्रचार-प्रसार करें, ताकि लोगों की जिंदगियां बचाई जा सकें। 

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments