news-details
State

दिल्ली :आख़िर क्यों बढ़ रही है कोरोना मरीज़ों की संख्या ?

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज़ो कि संख्या कई दिनों से बढ़ती नज़र आरही है और अनुमान यह लगाया जा रहा है कि जो हालात बन  रहे है उसमे और संख्या बढ़ सकती है, इसकी वजह बताते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि देश कि राजधानी दिल्ली में कोरोना की जांच तेज कर दी गई है। सरकार ने चार बार कोरोना की जांच में बढ़ोतरी कर चुकी है। इसकी वजह से दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से रफ़्तार पकड़ रही है।

यह भी पढ़े : AAP ने केंद्र सरकार पर लगाए आरोप, कहा...

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना की जांच बढ़ने से संक्रमितों को स्वस्थ लोगों से अलग करने में मदद मिलेगी और इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 4473 नए मामले दर्ज किए गए थे। जबकि 62 हजार 553 लोगों की जांच की गई। जिनमें से 7.15 फीसद लोग पॉजिटिव मिले थे। पिछले दस दिनों में मृत्यु दर 0.7 फीसद रही है।\

यह भी पढ़े : कोरोना का कहर: दिल्ली में 31 हजार के करीब हुए सक्रिय मरीज, आंकड़े चौकाने वाले

बता दें कि दिल्ली में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को एक बार फिर 24 घंटे में कोरोना के 4473 रिकॉर्ड नए मामले सामने आए। हालांकि 24 घंटे में 62,593 सैंपल की जांच हुई। वहीं मंगलवार के मुकाबले संक्रमण दर में मामूली वृद्धि हुई है। यह 6.80 से बढ़कर 7.15 फीसद हो गई है। 

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments