news-details
State

दिल्ली: आंदोलन के चलते 'मिनी लाइब्रेरी' कर रही किसानों का टाइम पास

भारत में हाल ही में लागू हुए कृषि कानूनों को लेकर काफी टाइम से दवा चल रहा है बता दें की आज किसानों के आंदोलन का आठवां दिन लग चुका है वह सिंधु बॉर्डर पर अभी भी डटे हुए हैं वही सिंघू बॉर्डर पर किसानों के विरोध-प्रदर्शन के बीच पंजाब यूनिवर्सिटी से आए कुछ स्टूडेंट्स ने लोगों के लिए मिनी लाइब्रेरी खोल दी है। 

यह  भी पढ़े : किसान आंदोलन : यूपी गेट पर किसानों ने बैरिकेड तोड़ा फिर उस पर बैठकर सेकी धूप

लोग बीच बॉर्डर पर किताबें पढ़ते नजर आए बता दें कि पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्रों ने लाइब्रेरी में कई विषयों पर किताबें पढ़ने के लिए रखी गई हैं। खबसे खास हैं- पंजाब का इतिहास, गदर, क्रांतिकारी वीरों की जीवनी, सिख कम्युनिटी का इतिहास सहित दूसरी और किताबें। ये लोगों को अपनी ओर खींच रही हैं।

ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन के सदस्य सुखजिंदर महेश्वरी से मेरी जानकारी की माने तो उन्होंने बताया कि हम सभी स्टूडेंट्स कुछ किताबें लेकर आए थे। जब हमने देखा कि प्रदर्शन के दिन यहां बढ़ने लगे हैं, तो क्यों ना लोगों को किताबों से जोड़ा जाए। लोग दिन भर धरना प्रदर्शन पर बैठे रहते हैं। शाम को लाउडस्पीकर बंद होने के बाद जब उनके पास समय होता है, तो वह यहां आकर किताबें पढ़ सकते हैं।

 हम सभी दोस्तों के पास जितनी भी किताबें थीं, वह अब यहां लाकर रख दी हैं। मंगलवार को इस प्रदर्शनी का आयोजन शुरू किया गया था। अब बड़े स्तर पर लोग यहां पढ़ने के लिए पहुंच रहे हैं।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments