news-details
State

दिल्ली सरकार ने 25 फीसदी स्टाफ बढ़ाने के दिए आदेश, अस्पतालों को मिलेगी राहत

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। वही अस्पतालों में स्टाफ की कमी भी देखने को मिल रही है। जिसको देखते हुए दल्ली सरकार ने अस्पताल और अन्य मेडिकल संस्थान में 25 फीसदी स्टाफ बढ़ाने का आदेश दिया गया है. सफाई, सिक्योरिटी, नर्सिंग असिस्टेंट और क्लास 4 स्टाफ की किल्लत को देखते हुए दिल्ली सरकार ने यह आदेश जारी किया है.  इसी के साथ दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अपने सभी अस्पतालों में अनिवार्य रैपिड एंटीजेन टेस्ट के आदेश दिए हैं. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना टेस्ट की रफ्तार तेज कर दी गई है.

यह भी पढ़ें : यूपी में रिकॉर्ड 25.87 करोड़ से ज्यादा हुए पोधारोपण , वन मंत्री ने कहा -हमने फिर रचा इतिहास

7 एंटीजेन टेस्ट सेंटर बढ़ाने का निर्देश  
इससे पहले कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के लिए हर जिले में 7 एंटीजेन टेस्ट सेंटर बढ़ाने का निर्देश भी जिलाधिकारियों को दिया था. दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर, मेडिकल सुपरिटेंडेंट और डायरेक्टर को निर्देश दिया गया है कि वे अपने यहां इस श्रेणी में आने वाले सभी मरीजों का अनिवार्य रूप से रैपिड एंटीजेन टेस्ट कराएं. 
 
आदेश में कहा गया है कि ऐसी आउटसोर्स की गई सेवाओं के लिए मौजूदा मंजूर संख्या का 25 फीसदी स्टाफ और बढ़ाया जाए. 30 नवंबर 2020 तक के लिए एडिशनल स्टाफ बढ़ाने का ये आदेश दिया गया है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के तहत आने वाले सभी अस्पतालों/ संस्थानों/ विभागों पर यह आदेश लागू होगा.

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments