news-details
State

सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड अस्पताल का गृह मंत्री और रक्षा मंत्री ने किया उद्घाटन

चीन से फैली भयानक महामारी कोरोनावायरस दुनियाभर को अपनी जकड़ में लपेट रही है ऐसे में भारत की सरकारें इससे निपटने के लिए प्रदेशों में कोरोनावायरस से लड़ने के लिए अलग अस्पताल बना रहे हैं।

दिल्ली कैंट स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड केयर सेंटर का केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को उद्घाटन किया। 

यह भी पढ़े : पीएम मोदी के लद्दाख दौरे से जवानों का जोश हाई, बोले देश के लिए जान भी देंगे

उद्घाटन के अवसर पर रक्षा मंत्री गृह मंत्री के साथ साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। मिली जानकारी के अनुसार इस अस्पताल में कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों के लिए 1000 बेड का इंतजाम किया गया है वही करीब 250 आईसीयू बेड उपलब्ध कराए गए हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि डीआरडीओ, गृह मंत्रालय और कई संगठनों के सहयोग से कोरोना मरीजों के लिए एक हजार बेड वाले अस्थाई अस्पताल की स्थापना केवल 12 दिनों में की गई है। यहां पर 250 ICU बेड भी उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़े : दिल्ली : पिछले 24 घंटे में 2373 नए मामले आए सामने , 61 लोगों  की गई जान 

वही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कोई कमी नही है। अभी हमारे पास 15,000 से अधिक बेड हैं, जिनमें से 5300 बेड पर मरीजों का इलाज चल रहा है।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments