news-details
State

Delhi metro के स्टेशनों पर होने वाले इन बदलावों से बदल जाएगा यात्रियों का सफर

दिल्ली  मेट्रो में फेस 4 का निर्माण कार्य चल रहा है जिसके पूरा होते ही दिल्ली एनसीआर में लाखों मेट्रो यात्रियों का सफर बेहद आसान होने वाला है खासकर दिल्ली मेट्रो फेज 4 का काम पूरा होने पर दिल्ली से नोएडा गाजियाबाद गुरुग्राम फरीदाबाद और बहादुरगढ़ का सफर यात्रियों के लिए काफी आरामदायक साबित होने वाला है बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम लगातार अपनी सुविधाओं और सहूलियत में इजाफा कर रहा है इसी कड़ी में डीएमआरसी मेट्रो फेज 4 के तहत जनकपुरी वेस्ट से आरके आश्रम मार्ग के बीच निर्माण चल रहा है जिसमें आठ इंटरचेंज स्टेशन बनाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़े : दिल्ली : रोजाना कोरोना से हो रही मौतों की संख्या में गिरावट 

Delhi metro rail corporation से मिली जानकारी की माने तो फेस 4 में जनकपुरी वेस्ट से आरके आश्रम मार्ग के बीच जो नया मेट्रो कॉरिडोर बनाया जा रहा है उस पर 8 इंटरचेंज स्टेशन बनाने जाने वाले हैं इनमें नबी करीम पुल बंगश और आरके आश्रम मार्ग एलिवेटेड होंगे जबकि 5 स्टेशन अंडर ग्राउंड होंगे।

यह भी पढ़े : मनीष सिसोदिया का निर्देश, दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल 

जिसके बाद आजादपुर मेट्रो स्टेशन कश्मीरी गेट के बाद दिल्ली मेट्रो का दूसरा सबसे बड़ा इंटरचेंज हब बन जाएगा इस कदम से दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की यात्रा काफी सुविधाजनक हो जाएगी। बता दें की यहां से येलो और पिंक मजेंटा लाइन गुजरेगी फिलहाल कश्मीरी गेट के मेट्रो नेटवर्क का इकलौता मेट्रो स्टेशन है जहां से एक साथ 3 मेट्रो लाइन गुजरती हैं।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments