news-details
State

दिल्ली- NCR में आज हो सकती है बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत

दिल्ली वासियों को सितम्बर महीने में भी उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है| इससे राहत देने के लिए एक सुखद खबर दिल्ली से आयी है| मौसम विभाग द्वारा जारी एक अनुमान के अनुसार अगले दो दिनों में तेज हवा और के साथ दिल्ली- NCR में  बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में थोड़ी गिरावट होगी।

और पढ़े: दिल्ली : स्कूली छात्रों को मुफ्त किताबें उपलब्ध कराने को राजी.....

बरसात कम होने के चलते हवा में अब भी तेज गर्मी और उमस बनी हुई है। बीते सप्ताह भर दिन का अधिकतम तापमान लगातार सामान्य से ज्यादा बना रहा। सोमवार दिन में भी सफदरजंग स्थित मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस रहा। यह भी सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। नमी का स्तर 85 से 51 फीसदी तक रहा।
मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार से दिल्ली के मौसम में हल्का बदलाव हो सकता है। इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है। बुधवार को भी कुछ स्थानों पर बारिश होने के आसार हैं। इससे तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज होगी।


और पढ़े: दिल्ली : विवेक शर्मा को बदरपुर कांग्रेस महासचिव बनाने पर छिड़ा विवाद

दिल्ली में इस बार सूखे जैसे हालत
दिल्ली में सितंबर का महीना लगभग सूखा साबित हुआ है। अलग-अलग मौसम केंद्रों में 80 फीसदी से भी कम बरसात हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक लोधी रोड निगरानी केंद्र में 82 फीसदी, सफदरजंग केंद्र में 79 फीसदी और पालम केंद्र में 69 फीसदी तक कम बरसात हुई है। बारिश नहीं होने की वजह से दिल्ली में इस समय लोगो को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है|

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments