news-details
State

यूपी सरकार की इजाज़त, अब रात दस बजे तक खुलेंगी शराब की दुकानें 

कोरोना काल की वजह से सरकार ने कई सख्त निर्देश जारी किये  उत्तर प्रदेश सरकार ने अंग्रेजी और देसी शराब की दुकानें, मॉडल शॉप और बीयर शॉप सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खोलने के निर्देश जारी किए हैं। कोरोनावायरस की वजह से अभी तक यह दुकानें 9 बजे तक खुल रही थी। मंगलवार को प्रदेश सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर शराब की दुकानों के खुलने का समय बढ़ा दिया है। अपर आबकारी आयुक्त लाइसेंसिंग एवं औद्योगिक विकास हरिश्चंद्र ने मंगलवार को इससे संबंधित निर्देश जारी कर दिए हैं।\

यह भी पढ़ें : यूपी : सावधान ! लॉकडाउन का पालन न करने पर  250 व्यापारियों के लाइसेंस हुआ निरस्त, 109 पर FIR

त्योहार के सीजन शुरू होने के पहले यूपी सरकार का यह फ़ैसला राजस्व बढ़ाने के लिए जुगाड़ माना जा रहा हैं। कोरोनावायरस संक्रमण के मद्देनजर 25 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन लागू होने पर शराब की दुकानें भी बंद हो गई थी। राजस्व का नुकसान रोकने के लिए शासन ने 4 मई को शराब की दुकानें खोलने का निर्णय लिया। सुबह 10 से शाम 7 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति मिली। करीब 2 माह बाद दुकानें रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई थी। यह नियम सभी थोक और फुटकर विक्रेताओं पर लागू होगा।

यह भी पढ़ें : Artembryo के कला प्रतियोगिता में इन तीन शहरों के कलाकारों ने मारी बाजी

सरकार के इस कदम से राजस्व मिलने की उम्मीद
त्योहारी सीजन में उठाए गए इस कदम से राज्य सरकार को भरपूर कमाई होने की उम्मीद है। हालांकि, सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने पर रोक पहले की तरह जारी रहेगी। शराब विक्रेताओं ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। लंबे समय से शराब की दुकानों को खोलने की अवधि बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी। इस फैसले के बाद शराब की बिक्री बढ़ेगी, जिससे राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments