news-details
State

अयोध्या नगरी पूरी तरह सील, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

आज का ऐतिहासिक दिन पूरे देश के लिए गौरवशाली रहेगा। अयोध्या में भूमि पूजन के शुभारंभ में कुछ घंटे बाकी हैं. पूरी अयोध्या नगरी में जश्न का माहौल है. भूमि पूजन के पल जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे अयोध्या के लोगों में उत्साह और उल्लास बढ़ता जा रहा है. प्रधानमंत्री खुद इस ऐतिहासिक क्षण के गवाह बनने जा रहे हैं, इसलिए सुरक्षा-व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. समूचे अयोध्या शहर को सील कर दिया गया है. बाहर से नगर में आने वाली किसी भी गाड़ी को प्रवेश की इजाजत नहीं है.

यह भी पढ़ें : PM Modi अयोध्या के लिए रवाना, आज राम मंदिर के लिए भूमि पूजन

अयोध्या में जश्न का माहौल 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राम मंदिर की आधारशिला रखने जा रहे हैं. इससे पहले भूमि पूजन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. अयोध्या में चारों ओर भूमि पूजन का जश्न मनाया जा रहा है. कहीं आश्रमों में भजन-कीर्तन चल रहा है तो कहीं लोग बधाई गीत गा रहे हैं. साधु-संतों के साथ आम लोग भी खुशी के इस पल में शामिल हैं. कोई डफली बजा रहा है तो कोई डमरू बजा रहा है और कोई तबले की थाप पर अपनी खुशी का इजहार कर रहा है. कुल मिलाकर अयोध्या पूरी तरह से राममय हो चुकी है.

प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा के कड़े प्रबंध हैं. अयोध्या के बाहर और भीतर कई नाके बनाए गए हैं जहां हर गाड़ियों की चेकिंग हो रही है. बाहर से किसी वाहन को अंदर आने की इजाजत नहीं है. यहां तक कि दोपहिया वाहनों की भी सख्त चेकिंग चल रही है. सुरक्षा व्यवस्था के बारे में यूपी पुलिस के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने मंगलवार को बताया कि अयोध्या जिले से लेकर राज्य और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें : RAM MANDIR : अब अयोध्या में आखिर क्यों हो रही मूछ वाले राम जी की मांग

राम जन्मभूमि के आसपास का इलाका रेड जोन घोषित कर दिया गया है. साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से यातायात में भी बदलाव किया गया है. उन्होंने कहा, भूमि पूजन के वक्त जिले से अंदर-बाहर जाने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जाएगी. प्रशांत कुमार के मुताबिक, रामजन्मभूमि के आसपास के इलाके को एसपीजी और पैरामिलिट्री फोर्स ने अपने अंडर में ले लिया है.

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments