news-details
State

सीएम योगी का तोहफा, बुंदेलखंड के हर घर में पहुंचेगा नल से जल

इस वक्त उत्तरप्रदेश चीन से फैली भयानक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ रहा है, इसी बीच उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुंदेलखंड के लोगो के लिए एक तोहफा ले कर ए है, जिसमे मुख्यमंत्री योगी बुंदेलखंड के हर घर में पानी की व्यवस्था करने के लिए एक नई योजना की शुरुआत करेंगे।  

बुंदेलखंड पानी की समस्या काफी लम्बे समय से गुजर रहा है ख़ास तौर पर पीने के पानी की बुंदेलखंड के लोगो की बड़ी समस्या बना बैठा है पीने के जिसको देखते हुए उत्तरप्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र को योगी आदित्यनाथ सरकार मंगलवार को बड़ा तोहफा दे रही है। झांसी के मोठ के ग्राम मुराटा मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2.185 करोड़ रुपया की 12 ग्रामीण पाइप पेयजल योजना के निर्माण कार्य का शुभारम्भ करेंगे।

ये भी पढ़े :चीन में लोकप्रिय हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- पृथ्वीराज चव्हाण

इस कार्य में सीएम योगी का साथ  केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, उत्तर प्रदेश के जल शक्ति  मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह और राज्यमंत्री मनोहर लाल 'मन्नू कोरी' भी रहेंगे। इस योजना का लाभ बुंदेलखंड के झांसी सहित सात जिलों के 3622 राजस्व गांवों की 67 लाख की आबादी को मिलेगा।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री के जल जीवन मिशन को जमीन पर उतारने के लिए काफी तयारी शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार ये यह तय हुआ कि चार चरणों में परियोजनाएं पूरी होंगी, जिनकी कुल अनुमानित लागत 10131 करोड़ रुपये होगी। पहले चरण में बुंदेलखंड के सात जिले झांसी, महोबा, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर, बांदा और चित्रकूट में पेयजल पाइप लाइन बिछाई जानी है। इसका लाभ सातों जिलों की 67 लाख आबादी को मिलेगा।

उत्तर प्रदेश में हर घर तक नल से जल पहुंचाने के जल जीवन मिशन की शुरुआत उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड क्षेत्र से हो रही है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झांसी के मुराटा गांव में भूमिपूजन कर मिशन की नींव रखेंगे। 

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments