news-details
State

लखनऊ : नगर आयुक्त ने किया फैजाबाद रोड का निरीक्षण

आज नगर निगम आयुक्त द्वारा आज फैजाबाद रोड का निरीक्षण किया गया, आप की जानकारी के लिए बता दें कि निरीक्षणोपरांत निर्देशो के क्रम में कमता चैराहे पर गंदगी और अतिक्रमण करने वाले दुकानदारो के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही जोनल अधिकारी, जोन-7 द्वारा की गयी जिसमें 4 दुकानदारो से गंदगी करने पर रु. 54,000 का जुर्माना वसूला गया तथा किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। 

दुकानदारो को गंदगी की पुनवृत्ति न किए जाने हेतु सचेत भी किया गया। इसके अतिरिक्त निरीक्षण में फैजाबाद रोड पर कमता चैराहे पर सत्यम गुप्ता भोजनालय के सामने काफी गंदगी पायी गयी। उक्त भोजनालय पर रु. 20,000 का जुर्माना लगाये जाने के निर्देश दिये गये तथा नाला सफाई भी दुकानदार से कराये जाने के निर्देश दिये गये।

क्या दिए गए निर्देश 

  • फैजाबाद मुख्य मार्ग व उसके आसपास के क्षेत्र में स्थित अस्पताल, स्कूल, बस स्टैंन्ड इत्यादि सार्वजनिक स्थल के आसपास पड़ने वाले नालों को स्लैब द्वारा ढकने के निर्देश दिए गए 

  •  पाॅलीटेक्निक चैराहे पर विशेष सफाई अभियान चलाये जाने के निर्देश  दिये गये।
  •  राहुल टिम्बर के पास स्थायी कूड़ा पड़ावघर को समाप्त करने के निर्देश जोनल अधिकारी जोन-7 को दिये गये।

  •  मुख्य मार्ग पर अनेक स्थानों पर अवैध पोस्टर बैनर लगे हुए पाये। मार्ग पर सभी अवैध प्रचार को हटाये जाने के निर्देश दिये गये। ज्ञान एकेडमी के अनेक पोस्टर लगे हुए पाये गये। प्रभारी प्रचार को निर्देशित किया गया कि पोस्टर लगवाने वाली एजेंसी पर कार्यवाही की जाय।

  • फैजाबाद मुख्य मार्ग के आसपास अनेक स्थल खाली पाये गये जिसको विकसित कराकर ग्रीनरी प्लांट करने के निर्देश उद्यान अधीक्षक को दिये गये। 

  •  निरीक्षण में श्रीनाथ टेडर्स के सामने नाला गंदगी भरे होने के कारण चोक पाया गया। जोनल अधिकारी, जोन-7 को निर्देशित किया गया कि चोक नाले की तत्काल सफाई करायी गयी।

  • फैजाबाद रोड पर फिनो च्वाइस के बगल में खाली प्लाट पर गंदगी, कूड़े का ढेर एकत्रित पाया गया। उक्त प्लाट की सफाई कराने के निर्देश भी दिये गये।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments