news-details
State

लखनऊ नगर निगम द्वारा अमौसी एयरपोर्ट का किया गया निरीक्षण

आज लखनऊ नगर निगम द्वारा अमौसी एयरपोर्ट का निरीक्षण किया गया निरीक्षण का समय डॉ अर्चना द्विवेदी पंकज भूषण जोनल अधिकारी एवं कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

निरीक्षण के दौरान अमौसी एयरपोर्ट के परिसर के अंदर एटीसी जाने वाले मार्ग पर मौजूद अत्यधिक मात्रा में कूड़ा पाया गया जहां दो व्यक्तियों और 1 बच्चे के द्वारा कूड़े को चांटा जा रहा था। जानकारी मिलने के मुताबिक मौके पर पाया गया कर्मी मेसर्स एसडी इंटरप्राइजेज फर्म का बाबुल अली नाम बताया जिसके पूछे जाने पर उसने सही उत्तर नहीं दिया जिसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों को बुलाया गया जिसमें सुनील और भूपेंद्र मौके पर मौजूद रहे बता दें एयरपोर्ट अथॉरिटी का कचरा घर निर्मित है।

यह पता चला कि हवाई यात्रा के दौरान इकट्ठा होने वाले कूड़े का निस्तारण उसी का जड़ा घर में किया जाना चाहिए।एयरपोर्ट के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा कार्य को आउट सोर्स किया गया है।  वही यह भी संज्ञान में लिया गया है कि कूड़ा मेसर्स aasim communications private limited एवं बायोमेडिकल वेस्ट का कूड़ा सर्जिकल वेस्ट कंपनी द्वारा किया जाता है। 

मौके पर उपस्थित जोनल अधिकारी और इकोग्रीन के प्रतिनिधि द्वारा यह बताया गया कि एयरपोर्ट से नगर निगम द्वारा पिछले 5 सालों से कूड़ा उठाया जा रहा है लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा यूजर चार्ज की किसी भी धनराशि का भुगतान नहीं किया गया है। जिसके बाद पर्यावरण अभियंता को निर्देश दिया गया है कि पिछले 5 वर्षों से नगर निगम द्वारा एयरपोर्ट परिसर से कूड़ा उठाने का कार्य कराए जाने पर जो धनराशि नगर निगम द्वारा खर्च हुआ है उसकी गणना करते हुए उसकी वसूली हेतु एयरपोर्ट अथॉरिटी को बिल प्रदान किया जाए।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments