news-details
State

अब पाइपलाइन के जरिए किचन तक पहुंचेगी गैस, बार-बार सिलेंडर भरवाने की झंझट खत्म

नैनीताल : अब गैस के उपभोक्ताओं को बार-बार सिलेंडर भरवाने की झंझट से छुटकारा मिलने वाला है क्योंकि नगर पालिका हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के साथ मिलकर शहर में गैस पाइप लाइन बिछाने की योजना बना रही है जिससे पाइपलाइन के जरिए आपके किचन तक सीधे गैस उपलब्ध होगी और नए कनेक्शन लेने के लिए शहर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

यह भी पढ़े : कांग्रेस ने डॉ हरक के बहाने सीएम त्रिवेंद्र पर किया वार कहा....

नगर पालिका की योजना के तहत शहर में दोगे स्थापित किए जाने वाले हैं, जिसे पाइपलाइन को जोड़कर शहर वासियों के घरों तक रसोई में पहुंचाई जाएगी, बता दे कंपनी के प्रतिनिधियों ने शहर का सर्वे कर गेस्ट को स्थापित करने को लेकर प्रक्रियाएं समाप्त कर ली है इस योजना के क्रियन्वयन के लिए पालिका और कंपनी के बीच अनुबंध किया जाना है।

अगर सब कुछ सही रहा तो शहर वासियों को पाइपलाइन के जरिए रसोई गैस घर के अंदर तक उपलब्ध कराई जाए पाएगी आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पर्यटन स्थल लेने के कारण शहर में बड़ी गाड़ियों का आगमन प्रतिबंधित है इसके अलावा शहर की भौगोलिक स्थिति के कारण कई क्षेत्रों में बड़े वाहन नहीं पहुंच पाते हैं जिसकी वजह से वह समय पर सिलेंडर नहीं भरवा पाते हैं।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड : कांग्रेसियों ने फूंके सरकार के पुतले, दिखा क्रोध

नगर पालिका के अध्यक्ष सचिन नेगी ने बताया कि कंपनी द्वारा गैस डिपो स्थापित करने के लिए स्थान आवंटित करने की मांग की गई है जिसके लिए चार स्थानों का सुझाव पेश किया गया है।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments