news-details
State

उत्तराखंड : 221 मिले नए कोरोना संक्रमित मामले

कोरोना के पिछले कई महीनों के अलावा कोरोना वायरस का संक्रमण अब काफ़ी नियंत्रण में नज़र आरहा है, बता दें कि उत्तराखंड में  में 32वें हफ़्ते  यानी (18-24 अक्टूबर) कोरोना के 2507 नए मामले दर्ज किए गए, जो कि 11 हफ्ते में कोरोना मरीजों की सबसे कम साप्ताहिक आंकड़ा है, कोरोना के हाल से सुकून थोड़ा इसलिए भी है क्योकि इस दरमियान 85110 सैंपल की जांच की गई है। यह अब तक एक सप्ताह में किए गए सर्वाधिक टेस्ट हैं। यानी जांच बढऩे के बावजूद कोरोना के नए मरीज मिलने की दर कम हुई है।

यह भी पढ़े : लखनऊ : कौशल विकास मिशन केंद्र के कार्यालय में लगी आग, कई महत्वपूर्ण फाइलें जलकर राख

वहीं एक अच्छी बात यह भी है कि आठ हफ्तों में सबसे कम मौत इसी दौरान हुई हैं, बीते रविवार को भी यह राहत बरकरार रही। प्रदेश में 221 और लोग में कोरोना की पुष्टि हुई है, स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार निजी और सरकारी लैब से कुल 6302 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली, जिनमें 6081 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जनपद देहरादून में सर्वाधिक 89 लोग में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि हरिद्वार में 30, रुद्रप्रयाग में 22 और नैनीताल में भी 21 लोग संक्रमित मिले हैं।

यह भी पढ़े : अब पाइपलाइन के जरिए किचन तक पहुंचेगी गैस, बार-बार सिलेंडर भरवाने की झंझट खत्म

रविवार को भी 319 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। वर्तमान में रिकवरी दर 90.25 फीसद है। रविवार को प्रदेश में नौ और मरीजों की मौत हुई है। इनमें चार एम्स ऋषिकेश और हल्द्वानी स्थित डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय, मेडिसिटी हॉस्पिटल रुद्रपुर व दून स्थित कैलाश अस्पताल में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments