news-details
career

Post Office में नौकरी पाने का सुनहरा मौका , 10वीं पास भी जल्दी करें अप्लाई

भारतीय डाक विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। हजारों पदों पर बंपर वैकेंसियां निकली हैं. पोस्ट ऑफिस में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. हरियाणा पोस्टल सर्किल और राजस्थान पोस्टल सर्किल में GDS के 3870 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर नौकरी के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी के इच्छुक हैं तो आवेदन का आज यानी 12 अगस्त को आखिरी मौका है. 

यह भी पढ़ें : Delhi Police में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 5846 पदों पर आवेदन जारी 

पदों का विवरण एवं संख्या 
हरियाणा पोस्टल सर्किल में पदों की संख्या- 608
राजस्थान पोस्टल सर्किल में पदों की संख्या - 3262
दोनों राज्यों में पदों की कुल संख्या - 3870

Haryana GDS Dak Vibhag Bharti: हरियाणा पोस्टल सर्किल में 608 पदों पर भर्ती

India Post के हरियाणा पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों के 608 पदों को भरा जाएगा. ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, डाक सेवक के पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इन पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा, जो 10वीं में प्राप्ताकों के आधार पर बनेगी. वहीं, आयु सीमा की बात करें तो आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : Final Year Exam: SC ने UGC से याचिका पर मांगा 'रिस्पॉन्स'

राजस्थान पोस्टल सर्कल में बीपीएम/एबीपीएम/ग्रामीण डाक सेवक के 3262 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. राजस्थान पोस्टल सर्कल भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है. राजस्थान डाक विभाग में BPM के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12,000 रुपये से 14,500 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा. जबकि ABPM/Dak Sevak के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 10,000 रुपये से 12,000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा.  

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments