news-details
news

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, एक आतंकी को मार गिराया 

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को शनिवार को बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ में सैनिकों ने एक आतंकी को मार गिराया है। अभी भी[ सुरक्षाबलों का इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें : कोरोना : संक्रमितों की आंकड़े में आ रही गिरावट, पिछले 24 घंटे में 62212 नए मामले आए सामने 

खूफिया एजेंसी द्वारा मिली जानकारी 
न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, खुफिया एजेंसी से सूचना मिली कि अनंतनाग के लारनु इलाके में आतंकी छिपे हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया। घेरा सख्त होने पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया। सुरक्षाबलों ने एक एके-47 राइफल भी बरामद की है। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

इससे पहले मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एसपीओ मौके से फरार हो गया। पकड़ा गया आतंकी कुछ दिन पहले ही लश्कर में शामिल हुआ था। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह बडगाम पुलिस को इनपुट मिला कि जिले के नागाम चड़ूरा में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ ने इलाके की घेराबंदी कर साझा तलाशी अभियान चलाया।

सैनिकों ने दिया मुहतोड़ जवाब 
इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं और भागने की कोशिश की। जवानों ने भी मुहतोड़ जवाब दिया। कुछ देर बाद फायरिंग रूक गई। इसके बाद सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को पकड़ लिया। इसकी पहचान जहांगीर भट के रूप में हुई है। 

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने जारी किया 75 रुपये का सिक्का, कहा- भारत ने कुपोषण के खिलाफ लड़ाई को करीब से देखा

आतंकी से की जाएगी पूछताछ 
आईजी विजय कुमार ने कहा कि पकड़े गए आतंकी से जल्द पूछताछ की जाएगी। इसमें कई अहम जानकारी मिलने की संभावना है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं आईजी ने फरार एसपीओ से वापस आने की अपील करते हुए कहा कि उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी, लेकिन उसकी जान बच सकती है। आईजी ने बताया कि आतंकी के पास से एक एके 47 बरामद की गई है और यह वही हथियार है जो एसपीओ लेकर फरार हुआ था।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments