news-details
entertainment

कपूर खानदान पर टूटा दुखों का पहाड़



बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के बाद अब उनके छोटे भाई राजीव कपूर का निधन हो गया है।   58 वर्षीय राजीव कपूर की मौत हार्ट अटैक के चलते हुई है।    ऋषि कपूर के बाद राजीव कपूर की मौत कपूर खानदान के लिए एक बड़ा झटका है।  उनके निधन से न सिर्फ उनके परिवार बल्कि पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। 

यह भी पढ़ें : क्रिकेट प्रेमियों के लिए आई बड़ी खुसखबरी

 एक्टर राजीव कपूर को मंगलवार को हार्टअटैक हुआ। तुरंत उनके बड़े भाई रणधीर कपूर उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन शायद तब तक काफी देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने अपनी ओर से हर संभव कोशिश की है, लेकिन वह उन्हें बचा नहीं सके।'   राजीव की मौत की पुष्टि करते हुए रणधीर कपूर ने कहा, मैंने अपने छोटे भाई को खो दिया है।  '

 राजीव कपूर को आज भी उनकी सुपरहिट फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' के लिए याद किया जाता है। इस फ़िल्म में राजीव के साथ एकट्रेस मंदाकिनी ने लीड रोल प्ले किया था. आखिरी बार  1990 में जिम्मेदार फिल्म में नजर आए थे। वहीं राजीव ने फिल्म 'प्रेम ग्रंथ' का डायरेक्शन किया था। इस फिल्म में उनके भाई ऋषि कपूर लीड रोल में थे।

यह भी पढ़े : छत्तीसग़ढ : बालिका के साथ दुष्कर्म कर जंगल में फेंका, 5 दिन बाद मौत  
  
राजीव ने एक्टिंग के बाद  प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था  इसके अलावा वह 'एक जान हैं हम' 'आसमान', 'लवर बॉय', 'जबरदस्त' और 'हम तो चले परदेस' में भी काम किया था। ।राजीव ने एक्टिंग के बाद उन्होंने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था। राजीव ने 1991 में आयी फिल्म 'हिना' का निर्देशन किया था. इसके बाद 1999 में उन्होंने 'आ अब लौट चलें' फिल्म का निर्देशन किया था।  

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments