news-details
entertainment

Sushant Sucide Case : महाराष्ट्र सरकार ने CBI जांच से किया इंकार, परिवार को मुंबई पुलिस पर नहीं है भरोसा 

करीब डेढ़ महीने पहले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। सुसाइड केस बीते डेढ़ महीने से सुर्खियों में है. पहले नेपोटिज्म को लेकर इस पर बहस चली, तो अब मामले की तफ्तीश सवालों के कटघरे में है. ऐसे में नेताओं और अभिनेताओं की ओर से सीबीआई जांच की मांग तेज हो गई है.


 यह भी पढ़ें : भारतीय वायुसेना के हुए राफेल लड़ाकू विमान, वायु सेना ने कहा- गोल्डेन एरो का स्वागत है

परिवार  को नहीं है मुंबई पुलिस पर भरोसा
 
एक तरफ सुशांत का परिवार बार-बार कह रहा है कि उन्हें मुंबई पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं. वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस पर भरोसा जताते हुए सीबीआई जांच से साफ इनकार कर दिया है. हालांकि सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज कराए जाने के बाद बिहार पुलिस की एंट्री मुंबई में हो गई है, लेकिन रिया ने भी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया है
.

फिलहाल के सीन में मामला बॉलीवुड गैंग से हटकर सुशांत सिंह की दोस्त रिया चक्रवर्ती पर शिफ्ट हो गया है, पर इसके जरिए बिहार का सिसायी गणित भी कहीं न कहीं फिट किया जा रहा है.

'बिहारी युवा सुशांत' के सुसाइड मामले को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्य्क्ष चिराग पासवान लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. इस सिलसिले में चिराग पासवान ने जून में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने की मांग की थी. हाल ही में चिराग ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर सीबीआई जांच के लिए आग्रह भी किया था.

यह भी पढ़ें : Sushant Singh Case : घर से फरार है रिया चक्रवर्ती, बिहार पुलिस का नहीं उठा रहीं फोन

बता दें कि विधानसभा सीटों को लेकर नीतीश कुमार और चिराग पासवान में लंबे समय से टकराव चल रहा है. चिराग ने सुशांत के पिता की एफआईआर पर बिहार पुलिस के एक्शन को देर से उठाया गया कदम बताया था. चिराग पासवान अक्सर सुशांत को 'बिहारी युवा' कहते हुए दिखे हैं, जो एक सियासी कदम भी माना जाता है क्योंकि उनका ट्विटर अकाउंट 'युवा बिहार चिराग पासवान' नाम से है.

सीबीआई जांच के लिए तेजस्वी यादव ने की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मामले में निष्पक्ष जांच के लिए पत्र लिख चुके हैं. इस मामले को लेकर जून में तेजस्वी यादव और एक्टर शेखर सुमन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इसमें तेजस्वी ने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महाराष्ट्र सरकार से मामले की CBI जांच के लिए बात करें और साथ ही राजगीर में बनने वाली फिल्म सिटी का नामकरण सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर करने का आश्वासन दें.

सीएम नीतीश को सीबीआई जांच से आपत्ति नहीं

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी कहा है कि वो सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की पहल करेंगे. सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करके कहा कि मैंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत की है. इस मामले में महाराष्ट्र और बिहार पुलिस की ओर से जांच की जा रही है. अब मैं सीबीआई जांच के लिए पहल करूंगा. उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच से सीएम नीतीश कुमार को कोई आपत्ति नहीं है.

चचेरे विधायक भाई ने भी की सीबीआई जांच की मांग

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई और बीजेपी विधायक नीरज कुमार सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि एफआईआर में जो भी आरोप लगाए गए हैं वो सही हैं. नीरज ने सुशांत मामले में सीबीआई जांच की भी मांग की है. बता दें कि सुशांत की भाभी नूतन सिंह LJP से बिहार विधान परिषद की सदस्य हैं. पिछले साल मई में सुशांत सहरसा अपने भैया नीरज कुमार बबलू और भाभी LJP एमएलसी नूतन सिंह के घर भी गए थे.

14 जून को किया था सुसाइड, रिया ने की थी CBI जांच की मांग
सुशांत सिंह राजपूत ने इसी साल 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में सुसाइड कर लिया था. उनकी मौत पर कई सवाल उठे और बॉलीवुड में नेपोटिज्म और गैंगबाजी को लेकर भी बहस हुई, लेकिन सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने जो आरोप सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया पर लगाए हैं, उसके बाद से इस मामले में फिर नया मोड़ आ गया है. बता दें कि रिया चक्रवर्ती कुछ दिन पहले सुशांत सुसाइड केस में सीबीआई जांच की मांग कर रही थीं, वहीं अब इस केस में शक के घेरे में हैं.

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments