news-details
lifestyle

रात में सोने से पहले इन 5 चरणों से रखे अपनी स्किन का ख्याल-

आपकी त्वचा को निखारने का सबसे अच्छा समय रात में है। जैसे ही हमारी त्वचा की कोशिकाएं शाम को पुनर्जीवित होती हैं, रात में अपने पसंदीदा उत्पादों को इस्तेमाल करना आपको सुखद परिणाम दे सकता है। हमने पांच चरणों वाली स्किनकेयर दिनचर्या को सूचीबद्ध किया है जो आप रात में अपनी त्वचा को रिबूट करने के लिए अपना सकते हैं। उस युवा त्वचा को पाने के लिए इन चरणों का पालन करें:
मेकअप हटा दें:
रात में सबसे महत्वपूर्ण चरणों में से एक दिन के दौरान लागू किसी भी मेकअप को दूर करना है। मेकअप के सभी निशानों को साफ करने के लिए, माइलर वॉटर का उपयोग करें, जो मेकअप को हटा देगा और आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड भी रखेगा।
क्लींजिंग:
एक बार जब आपने मेकअप को हटा दिया है, तो अतिरिक्त गंदगी और सीबम निकालने के लिए क्लीन्ज़र का उपयोग करें। किसी भी उत्पाद को लागू करने से पहले स्वच्छ त्वचा चाहिए, क्योंकि यह इसे बेहतर अवशोषित करने में मदद करेगा।
टोनर लगाएं:
रात के समय की त्वचा की मरम्मत करने वाली क्रिया के लिए, टोनर को न छोड़ें। सफाई के बाद, एक टोनर त्वचा के पीएच संतुलन को बहाल करने में मदद करेगा और त्वचा की बनावट भी बढ़ाएगा।
अपनी त्वचा का इलाज करें:
क्लींजिंग प्रक्रिया के बाद, आप इस चरण में कोई भी सटीक क्रीम और सीरम लगा सकते हैं। अपनी उंगलियों से त्वचा पर धीरे से टैप करें।
Moisturizing:
यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी उत्पाद और अच्छाई बरकरार है, शक्तिशाली अवयवों के साथ एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। यह सीरम को लॉक करने में मदद करेगा और आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड और मुलायम भी रखेगा।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments