news-details
news

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लेह दौरा टला,लेने वाले थे जायज़ा 

भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव कम होने का नाम नहीं के रहा है, भारत और चीन के तनाव को मद्देनजर रखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को लेह के दौरे पर जाने वाले थे लेकिन अब रक्षा मंत्री का यह दौरा ताल गया है उनका यह दौरा टल गया है। एक निजी न्यूज़ एजेंसी ने इसकी जानकारी रक्षा  अधिकारियों के हवाले से दी है। साफ़ है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का वास्तविक नियंत्रण रेखा यानि तनाव के मद्देनजर पूर्वी लद्दाख में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए लेह जाने वाले थे। 

ये भी पढ़े : सावधान : ऐप के प्रतिबंध के बावजूद,चीन रख रहा हम पर नज़र, CCTV कैमरों से चुरा रहा डाटा 

5 मई को दोनों सेनाओं के बीच गतिरोध शुरू होने के बाद यह रक्षा मंत्री की पहली लद्दाख यात्रा होती। राजनाथ सिंह अपनी यात्रा के दौरान, जनरल नरवणे, उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल योगेश कुमार जोशी, 14 कोर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह और अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के कमांडर के साथ इस क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की व्यापक समीक्षा करने वाले थे।

सेना प्रमुख नरवणे ने किया था लद्दाख का दौरा
 
इससे पहले सेना के  प्रमुख नरवणे ने 23 और 24 जून को लद्दाख में LAC का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं थी और पूर्वी लद्दाख में विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया गया था। जनरल नरवणे ने इससे पहले 22 मई को लेह का दौरा किया था। गौरतलब है कि भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच पिछले सात हफ्तों से जारी तनातनी के बीच चीनी और भारतीय सेना में 15 जुलाई को गलवन घाटी में हिंसक झड़प हुई। इस दौरान भारत के 20 जवानों ने बहादुरी का अप्रतिम परिचय देते हुए बलिदान दे दिया था।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments