news-details
news

सोने कीमत में आया भारी उछाल, चांदी में भी जबरदस्त तेजी

बाज़ारो में सोने और चांदी की कीमतों में काफ़ी उछाल देखने को मिला है, HDFC सिक्युरिटीज की मानें तो देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को सोने के भाव में 687 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेज़ी देखने को मिली है, इस तेजी से दिल्ली में सोने का भाव 54,538 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। HDFC सिक्युरिटीज के अनुसार, विश्व बाजार की कीमतों में उछाल के चलते घरेलू स्तर पर सोने के भाव में यह तेजी देखने को मिली है।जाहिर,है कि पिछले सत्र में गुरुवार को सोना 53,851रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़े : Alert - खुले में घूम रहे 210 संदिग्ध मरीज,स्वास्थ्य विभाग ने प्रशासन का मांगा सहयोग 

वहीं,चांदी की हाजिर कीमतों में शुक्रवार को जबरदस्त बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। चांदी में शुक्रवार को 2,854 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी आई है। इस उछाल से चांदी का भाव 65,910 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। गौरतलब है कि चांदी गुरुवार को 63,056 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

यह भी पढ़े : प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र,बोलीं 

HDFC सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक तपन पटेल के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को 24 कैरेट सोने के हाजिर भाव में भी 687 रुपये की उछाल आया है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना शुक्रवार को बढ़त के साथ 1,976 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 24 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करती दिखी।  

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments