news-details
news

पीएम मोदी आज करेंगे देश को संबोधित, कोरोना काल में छठी बार करेंगे बात 

डेस्क : पीएम नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर आज शाम 4:30 बजे देश को सम्बोधित करेंगे. बता दें की देशभर में कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ती रफ्तार और सीमा पर चीन के साथ जारी तनातनी के बीच होने वाले इस संबोधन पर हर किसी की नज़र है. देश में जब से कोरोना वायरस का संकट आया है, तब से अबतक प्रधानमंत्री ने कई अहम मौकों पर देश को संबोधित किया है. आज होने वाला उनका संबोधन ये छठा होगा. इससे पहले जनता कर्फ्यू के ऐलान से लेकर 20 लाख करोड़ के पैकेज तक पीएम ने राष्ट्र को संबोधित किया है. आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं और ये संख्या 6 लाख के करीब पहुंच गई है. इस बीच सोमवार को ही सरकार ने अनलॉक 2 की जानकारी साझा की है.  
यह भी पढ़ें :  Chinese Apps Banned: चीन को कितना दर्द दे सकता है,सरकार का यह सर्जिकल स्ट्राइक?

भारत-चीन सीमा पर जारी तनातनी के बीच पीएम का ये संबोधन काफी अहम माना जा रहा है. साथ ही 1 जुलाई से देशभर में अनलॉक 2.0 की शुरुआत होने जा रही है. ऐसे में उम्मीद है कि पीएम 30 जून को अपने संबोधन में कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं. 

इससे पहले रविवार को 'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'एक साल में एक चुनौती आए या पचास, नंबर कम-ज्यादा होने से, वो साल, खराब नहीं हो जाता. भारत का इतिहास ही आपदाओं और चुनौतियों पर जीत हासिल कर, और ज्यादा निखरकर निकलने का रहा है.

पीएम ने कहा, 'हमारे कुछ पड़ोसियों द्वारा जो हो रहा है, देश उन चुनौतियों से भी निपट रहा है. वाकई, एक-साथ इतनी आपदाएं, इस स्तर की आपदाएं, बहुत कम ही देखने-सुनने को मिलती हैं.

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : चीन के तनाव के बीच  27 जुलाई तक छह राफेल लड़ाकू विमान पहुंचेंगे भारत

उन्होंने कहा, 'अभी, कुछ दिन पहले, देश के पूर्वी छोर पर अम्फान तूफान आया, तो पश्चिमी छोर पर निसर्ग तूफान आया. कितने ही राज्यों में हमारे किसान भाई–बहन टिड्डी दल के हमले से परेशान हैं और कुछ नहीं, तो देश के कई हिस्सों में छोटे-छोटे भूकंप रुकने का ही नाम नहीं ले रहे हैं.'

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments