news-details
sport

दुनिया के नंबर वन विकेटकीपर बने ऋषब पंत 

ICC टेस्ट रैंकिंग में भी ऋषब पंत का जलवा देखने को मिल रहा है, क्योकि ऋषब अब आईसीसी रैंकिंग में पहले नंबर पर आ कर दुनिया के नंबर वन विकेट कीपर बन गया है, आप को इस बात की  जानकारी हो कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रिषभ पंत का नाम वनडे और टी20 टीम में शामिल नहीं था। यहां तक कि टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए भी उनको ड्रॉप कर दिया गया था, लेकिन ऋषब को मौका मिला तो उन्होंने अपना रंग दिखा दिया। तीसरे टेस्ट मैच की चौथी पारी हो या फिर चौथे टेस्ट मैच की आखिरी पारी हो, पंत ने भारत के लिए वो कमाल दिखाया।

यह भी पढ़े : Ind Vs Aus : ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा कर भारत ने दर्ज की जीत 

उन्होंने साउथ अफ्रीकाई टीम के कप्तान क्विंटन डिकॉक को पीछे छोड़ दिया है। आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में रिषभ पंत लंबी छलांग लगाकर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस नंबर तक कोई भी विकेटकीपर आइसीसी टेस्ट रैंकिंग का हिस्सा नहीं है। उनके बाद 15वें स्थान पर साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक का नाम शामिल है। 

यह भी पढ़े : बिहार में चिराग पासवान को लगता है डर, मांझी बोले....

 चेतेश्वर पुजारा को इस मैच के बाद एक पायदान का फायदा हुआ है और वे 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, रवींद्र जडेजा को मैच मिस करने की वजह से एक पायदान नीचे खिसकना पड़ा है। हालांकि, आर अश्विन ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में एक पायदान ऊपर पहुंचे हैं।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments