news-details
politics

बिहार विधानसभा चुनाव में बड़ा झटका: लालू यादव की बहू ऐश्वर्या राय, पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ लड़ सकती हैंचुनाव 

बिहार में विधानसभा चुनाव में तेजी के साथ, उम्मीद है कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे, तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय आगामी चुनाव में अपने पति के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं।

ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा कि उनकी बेटी तेजप्रताप के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ सकती है। राजद के टिकट पर आखिरी विधानसभा चुनाव जीतने वाली चंद्रिका राय ने कहा कि वह अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र हैं और वह हमेशा उनका समर्थन करेंगी। राय ने कहा कि वह ऐश्वर्या को चुनाव लड़ने से नहीं रोकेंगे, जिस भी सीट से वह मैदान में उतरने का फैसला करती हैं। राय के अनुसार, ऐश्वर्या जल्द ही मीडिया को अपनी योजना के बारे में सूचित करेंगी।

और पढ़े:CM Nitish Nischay Samvad: वर्चुअल रैली में कोरोना पर बोले सीएम नितीश

ऐश्वर्या ने 2018 में तेजप्रताप से शादी की लेकिन लालू के बड़े बेटे ने पांच महीने बाद तलाक की याचिका दायर की। तब से, परिवारों के बीच संबंध बहुत कटु रहे हैं। दोनों परिवारों के बीच तीखी बातचीत ने चंद्रिका राय को राजद छोड़ने और बिरहा के सीएम नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल होने के लिए मजबूर कर दिया।


इस क्षेत्र से लड़ सकती है चुनाव
इस बीच, कयास लगाए जा रहे हैं कि तेजप्रताप, जो वर्तमान में महुआ सीट से विधायक हैं, ने आगामी चुनाव में अपने निर्वाचन क्षेत्र को बदलने का फैसला किया है। यह याद किया जा सकता है कि तेज प्रताप ने 2015 में महुआ से 28, 000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की थी, लेकिन वह इस बार महुआ से चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हैं, क्योंकि यह संभावना है कि ऐश्वर्या इस सीट से उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।

सोमवार (7 सितंबर) को तेजप्रताप ने समस्तीपुर जिले के हसनपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित किया, जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि आगामी चुनाव में वह इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। वर्तमान में इस सीट का प्रतिनिधित्व जदयू के राज कुमार रे करते हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि हसनपुर तेजप्रताप के लिए एक 'सुरक्षित सीट' साबित हो सकता है क्योंकि इसमें राजद का पारंपरिक वोट बैंक मुस्लिम बहुल यादव और मुस्लिम आबादी है।


You can share this post!

0 Comments

Leave Comments