news-details
politics

देशभर में कांग्रेस का प्रदर्शन, यूपी और दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष हिरासत में

राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के चलते कांग्रेस आज सभी राज्यों में राजभवन के बाहर प्रदर्शन कर रही है  प्रदर्शन के दौरान दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी की अगुवाई में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया आप को बता दें एक निजी समाचार एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने प्रदर्शन करते वक्त उनको हिरासत में लिया।

यह भी पढ़े : चीन पर एक और Apps स्ट्राइक ,अब 47 ऐप फिर किये जा रहे बैन

वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राजभवन के बाहर प्रदर्शन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पीएल पुनिया समेत कई कांग्रेसी नेताओं को भी हिरासत में ले लिया गया है। बता दें कि भाजपा के खिलाफ पार्टी यह प्रदर्शन राजस्थान में गहलोत सरकार को गिराने की कथित साजिश को लेकर कर रही है।   

सीपी जोशी का यू-टर्न, सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका  

राज्य विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने यू-टर्न लेते हुए सुप्रीम कोर्ट में अपनी दायर याचिका को वापस ले लिया। सुनवाई शुरू होते ही स्पीकर की ओर से याचिका वापस लेने की इजाजत मांगते हुए कहा गया कि 24 जुलाई को हाईकोर्ट का आदेश आया है, वे आगे की रणनीति तय करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका वापस लेने की इजाजत दे दी। 

यह भी पढ़े : प्रियंका गांधी ने BJP सरकार को बनाया निशाना, बोली सरकारों को गिराने की कोशिश कर रही है BJP

साफ़ है कि है कि स्पीकर ने राजस्थान हाईकोर्ट के 21 जुलाई के आदेश को चुनौती दी थी। हाई कोर्ट ने स्पीकर को 24 जुलाई तक बागी विधायकों के खिलाफ कार्यवाही पर रोक लगाने का आदेश दिया था। इससे पहले इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई थी। 

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments