news-details
politics

राज्यसभा में विपक्ष पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का हमला 

नई दिल्ली-  आज यानी  शुक्रवार को बजट सत्र के आखिरी दिन केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय बजट 2021 पर हुई चर्चा का राज्यसभा में जवाब दिया। बजट सत्र के दौरान विपक्ष  किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिशों में लगा हुआ था। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को सरकार का पक्ष रखा था।


यह भी पढ़ें :बिना लाइसेंस के दवाएं बना रही कंपनी की फैक्टरी पर छापा

 बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्यसभा में कहा कि यह एक ऐसा बजट है जो स्पष्ट रूप से अनुभव, प्रशासनिक क्षमताओं और उस जोखिम को भी दर्शाता है जिसे पीएम ने अपने लंबे निर्वाचित कार्यकाल के दौरान- इस देश के सीएम और पीएम के रूप में- विकास, विकास और सुधारों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को लेकर किया है।

गिनाईं सरकार की उपलब्धियां 

 सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज, 8 करोड़ लोगों को मुफ्त में  गैस उपलब्ध कराई गई है और 40 करोड़ लोगों, किसानों, महिलाओं, दिव्यांगों और गरीबों और जरूरतमंदों को नकद राशि दी गई है।  17 अक्टूबर के बाद से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.67 से अधिक घरों का विद्युतीकरण किया गया।

यह भी पढ़ें :पीएम मोदी बोले दुनिया में बढ़ रहा है भारत का कद

विपक्ष पर वित्त मंत्री का हमला 

वित्त मंत्री ने विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि विपक्ष से मैँ  पूछना चाहती हूँ कि क्या पीएम आवास योजना के तहत 1.67 करोड़ से अधिक घर, क्या ये अमीर के लिए है ? उन्होंने आगे कहा सरकार चाहे जितना विकास क्र दे लेकिन विपक्ष में कुछ लोगों के लिए यह लगातार आदत बन गई है 

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments