news-details
politics

हैदराबाद नगर निगम चुनाव : भाजपा 48 सीटों पर जीत के साथ लहराया परचम 

हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया है। पार्टी ने 150 वार्ड सदस्यों वाले निगम में 48 सीटें जीत ली हैं। हालांकि, सत्तारूढ़ टीआरएस नगर निगम पर अपना वर्चस्व बनाने में कामयाब होता दिख रहा है। इसने 55 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। 44 सीटें जीतकर असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाले एआइएमआइएम ने पुराने हैदराबाद के अपने परंपरागत गढ़ में लोकप्रियता बरकरार रखी है। 

यह भी पढ़ें : यूपी में ग्राम प्रधान और बीडीसी उम्मीदवारों के लिए 'आप' ने जारी किया फार्म

इस चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और उसे महज दो सीटें मिली हैं। हैदराबाद नगर निगम के लिए एक दिसंबर को चुनाव हुआ था। चुनाव के लिए मतपत्रों का इस्तेमाल किया गया था। शुक्रवार को आठ बजे मतगणना शुरू हुई और पहले डाक मतपत्रों को गिना गया। शुरुआती रुझानों में भाजपा काफी आगे थी। इस चुनाव में टीआरएस ने सभी डेढ़ सौ और भाजपा ने 149 वार्डो में अपने प्रत्याशी उतारे थे।  

2016 में भाजपा को मिली थीं चार सीटें
2016 के चुनाव में भाजपा को महज चार सीटें मिली थीं। उस साल इसने टीडीपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी ने 150 में से 99 सीटें जीतकर नगर निगम पर अपना परचम लहराया था।

यह भी पढ़ें : हैदराबाद नगर निगम चुनाव : पीएम मोदी और अमित शाह भी करेंगे प्रचार

भाजपा का बढ़ेगा मनोबल
नगर निगम चुनाव में भाजपा का प्रभावशाली प्रदर्शन पार्टी के लिए मनोबल बढ़ाने वाला साबित होगा, क्योंकि पिछले महीने ही पार्टी ने डुब्बक विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में जीत हासिल की थी।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments