news-details
politics

चीन में लोकप्रिय हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- पृथ्वीराज चव्हाण

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि अपने बयानों के कारण मोदी चीन में खूब लोकप्रिय हो रहे हैं।  चव्हाण ने  कहा कि मोदी ने बयान दिया था कि ‘किसी ने भी भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ नहीं की।’ शुक्रवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि मोदी के ‘घुसपैठ नहीं’ वाले बयान से भारत के सीमा पर तैनात सुरक्षाबलों का मनोबल गिर गया।

लद्दाख में चीनी के सैनिकों के साथ तनाव के बाद हुए हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। आप को बता दे पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री ने सर्वदलीय बैठक के दौरान कहा था कि न तो कोई हमारे क्षेत्र के अंदर है, न ही भारत की किसी चौकी पर कब्जा हुआ है।

ये भी पढ़े :पकिस्तान से मुंबई के ताज होटल में आया कॉल,आतंकी हमले की धमकी 
 
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की, गलवान घाटी में चीनी घुसपैठ को लेकर हम चिंतित हैं और सीमा पर तैनात जवानों पर हमें गर्व है। सीमाओं की रक्षा करना और घुसपैठ को रोकना सरकार की मुख्य जिम्मेदारी है। कांग्रेस इस मुद्दे को उठाती रही है, लेकिन सरकार ने इसकी उपेक्षा की।

  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने आरोप लगाए कि गलवान घाटी की घटना को लेकर सरकार के अंदर अलग-अलग मत हैं। उन्होंने कहा, विदेश मंत्री ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास भारतीय क्षेत्र में चीनी सैनिकों की मौजूदगी और निर्माण गतिविधियों की बात को स्वीकार किया, लेकिन सर्वदलीय बैठक में मोदी ने कहा कि कोई घुसपैठ नहीं हुई है।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments